महाराष्ट्र, मुस्लिम नौजवानों के ग्रुप ने किया, हिन्दू का अंतिम संस्कार

Sep 07, 2016
महाराष्ट्र, मुस्लिम नौजवानों के ग्रुप ने किया, हिन्दू का अंतिम संस्कार

महाराष्ट्र के मुम्ब्रा में कुछ मुस्लिम नौजवानों के एक ग्रुप ने ठाणे के नजदीक कौसा इलाके में सोमवार देर रात एक हिन्दू का अंतिम संस्कार किया.
जानकारी के मुताबिक, वमन कदम (65 साल) का सोमवार को मौत हो गयी थी. उसके घर में बीवी को छोड़ कर उसका अंतिम संस्कार करने के लिए कोई और सदस्य या रिश्तेदार मौजूद नहीं था. काफी देर इंतजार करने के बावजूद जब कोई नहीं आया तो ऐसे में आठ मुकामी नौजवानों ने खुद पहल करते हुए उनके अंतिम संस्कार की तैयारियां की.

इन नौजवानों ने अंतिम संस्कार के लिए जरूरी पारम्परिक सामान जैसे बांस, रस्सी, मटका, अगरबत्तियों के साथ-साथ कपड़ा और एक फूंस का आसान खरीदा. इसके बाद ये नौजवान लाश को सुबह तीन बजे एक श्मशान घाट ले गए और मृतक वमन कदम का अंतिम संस्कार कर दिया. अंतिम संस्कार करने वाले नौजवानों के नाम खलील पवने, फहद दबीर, नवाज दबीर, राहील दबीर, शबान खान, मकसूद खान, फारूख खान, मोहम्मद कसम शेख बताए गए हैं. जैसे ही मुकामी लोगों को इस काम की जानकारी मिली तो मुम्ब्रा कलवा के विधायक जितेन्द्र अवहाद ने एक फेसबुक पोस्ट पर उन्हें सैल्यूट किया. इन नौजवानों के मानवता से पूर्ण इस काम की मुस्लिम बहुल मुम्ब्रा के निवासियों ने भी तारीफ की है.

ये भी पढ़ें :-  मोदी रिश्ते बनाते हैं, फिर भूल जाते हैं : राहुल

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected