छात्रों का कहना बड़ी मैडम कहती है, राष्ट्रगान की जगह ‘अल्लाह हो अकबर’ बोलो, मैडम निलंबित

Jul 30, 2016

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक प्राथमिक विद्यालय में राष्ट्रगान पर पाबंदी लगाने का मामले सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि, शिकायत मिलने पर प्रशासन ने मामले की जांच कराकर स्कूल की प्रधानाध्यपिका और एक अध्यापिका को निलंबित कर दिया है.

यह मामला बड़ोखर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जौरही का है. जहां पिछले 15 दिनों से राष्ट्रगान और प्रार्थना नही हो रही थी. इसकी शिकायत लोगों ने अधिकारियों से की थी, जिस पर एसडीएम ने जांच की आरोप सही पाए जाने के बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका साजिया परवीन और एक शिक्षिका शैलेंद्री को निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें :-  भाजपा सांसद फायरब्रांड योगी आदित्यनाथ को इस पार्टी ने दिया सीएम दावेदारी का ऑफर

स्कूल के बच्चों की माने तो स्कूल की बड़ी मैडम साजिया ने उन्हें प्रार्थना और राष्ट्रगान करने से मना किया था और लगभग पंद्रह दिनों तक स्कूल में प्रार्थना नही हुई. एक बच्चे ने बताया कि बड़ी मैडम ‘अल्लाह हो अकबर’ कहने को कहती थीं.स्कूल की रसोइया ने भी बताया कि स्कूल में प्रार्थना और राष्ट्रगान मैडम ने बंद करा दिया था. इसके अलावा गांव के ग्रामीणों ने भी यही बात स्वीकारी है.

जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले को स्कूल की प्राधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका के बीच आपसी विवाद बता रहें है, लेकिन जिस तरह से स्कूली बच्चे बता रहे हैं उससे इसे नकारा भही नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ें :-  सिसोदिया और दिल्ली सरकार के दफ़्तर पर पड़ा सीबीआई छापा

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected