सुहेब इलियासी की विवादित फिल्म ‘घर वापसी’ का म्यूजिक फिर से नहीं हुआ लांच

Apr 05, 2016

जाने माने पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के अभिनय से सजी सुहेब इलियासी की विवादित फिल्म ‘घर वापसी’ का म्यूजिक लॉन्च सोमवार को एक बार फिर नहीं हो सका.

द रॉयल प्लाजा हॉटल में गुलाम अली के हाथों पूर्व संसद अमर सिंह और आम आदमी पार्टी के नेता एवं कवि कुमार विास की मौजुदगी में ‘घर वापसी’का म्यूजिक लॉन्च होना था लेकिन पहले कथित हिन्दूवादी संगठनों के विरोध और फिर हॉटल के प्रबंधको द्वारा इसकी इजाजत नहीं दिये जाने के कारण इसे रद्द करना पड़ा.

इससे पहले फरवरी में भी शिवसेना के विरोध के कारण मुंबई में इस फिल्म के म्यूजिक लॉन्च को रद्द कर दिया गया था.

इस म्यूजिक रिलीज के लिए पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था लेकिन फिर भी गुलाम अली का विरोध करते हुए होटल के बाहर कुछ लोग जमा हो गए जिन्हें  बाद में पुलिस ने वहां  से हटा दिया.

फिल्म के निर्माता निर्देशक सुहेब इलियासी ने फिल्म का म्यूजिक लॉन्च रद्द होने पर नाराजगी जताते हुए कहा  विश्व हिन्दू परिषद और कुछ अन्य कट्टरपंथी संगठनों के विरोध के कारण होटल में हमें कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी जा रहीं है. अगर देश की राजधानी में ऐसा माहौल है तो बेहद ही दुख की बात है.

हालांकि होटल प्रबंधक ने फोन पर धमकी मिलने की बात मानते हुए कहा कि अयोजको की तरफ से हमें गुलाम अली के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी थी.

होटल के संचालन प्रमुख अशीष अरोड़ा ने कहा आयोजकों की तरफ से हमें गुलाम अली साहब के यहां आने की कोई जानकारी नहीं दी गयी थी. दोपहर के ढाई बजे कार्यक्रम होना था और डेढ़ बजे हमें यह जानकारी मिली कि यहां गुलाम अली साहब आ रहे हैं. सुरक्षा का कोई मुद्दा नहीं था लेकिन आयोजकों की तरफ से सही जानकारी नहीं मिलने के कारण हमने ये कार्यक्रम नहीं होने दिया.

इन तमाम विवादों के बीच गुलाम अली तो यहां नहीं पहुंचे लेकिन पूर्व सांसद अमर सिंह यहां जरूर पहुंचे लेकिन उन्हें भी होटल में प्रवेश की इजाजत नहीं मिली.

अमर सिंह ने कहा गुलाम अली और लता मंगेशकर जैसे कलाकारों को कोई सरहद और मजहब की दीवार नहीं रोक सकती. गुलाब अली की आवाज हिन्दू सेना और बजरंग दल जैसे संगठनों की मोहताज नहीं हैं. अगर वह अपना कार्यकम करते तो इस से किसी की प्रतिष्ठा को ठेस नहीं पहुंचती. यह विरोध सस्ती लोकप्रियता के लिये किया जा रहा है.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>