लखनऊ: सुंदरकांड का पाठ कराने को लेकर दो समुदाय के बीच जमकर चले ईंट-पत्‍थर, स्थिति तनावपूर्ण, भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात है

Jul 20, 2016

लखनऊ.राजधानी में मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कराने को लेकर एक समुदाय ने पुलिस पर जमकर पत्‍थरबाजी की। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों को लोगों ने जमकर पीटा। इसमें एसीएम चतुर्थ संजय पांडे और सीओ मोहनलालगंज आलोक कुमार जायसवाल गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स को दोनों समुदाय के लोगों को नियंत्रण में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। फिलहाल, मौके पर भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात है।

एसओ गोमतीनगर धीरेंद्र शुक्‍ला ने बताया कि गोमतीनगर के विनीत खंड-3 स्थित प्रज्ञा पार्क में एक पक्ष धार्मिक आयोजन करना चाहता है। इस को लेकर दूसरे पक्ष ने विरोध दर्ज करवाया है। मामला दो अलग-अलग संप्रदायों के होने की वजह से कई दिनों से तनाव है। पुलिस और प्रशासन ने दोनों पक्षों के बीच थाने में समझौता कराने का प्रयास किया था और दोनों रजामंद भी थे। मंगलवार सुबह किसी शरारती तत्‍व ने फिर से धार्मिक आयोजन की बात सुबह से फैला दी। जिसके बाद शरारती तत्‍वों ने पत्‍थरबाजी शुरू कर दी।
दो बीजेपी युवा नेता अरेस्‍ट

ये भी पढ़ें :-  संतान का आशीर्वाद देते समय बाबा ने बनाया, अश्लील MMS

मामले में पुलिस बीजेपी युवा नेता अभिजात मिश्रा और मनकामेश्‍वर वार्ड के बीजेपी पार्षद रंजीत सिंह को पुलिस ने मौके से अरेस्‍ट कर लिया था, जिन्‍हें निजी मुचलके पर रिहा किया गया है। डीआईजी आर के एस राठौर ने बताया कि पर्याप्‍त संख्‍या में पुलिस बल मौके पर तैनात है। स्‍थानीय लोग सहयोग कर रहे हैं। मामला शांत कर दिया गया है, पूरे प्रकरण पर जांच बैठाई जाएगी।

इस बात का पता लगाया जाएगा कि क्‍या किसी स्‍तर पर पुलिस दवारा लापरवाही बरती गई, अगर ऐसा पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  मेघालय : बीते चार सालों में एक लाख विद्यार्थियों ने स्कूल छोड़ा
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>