संबंध नहीं प्यार बनाता है रिश्ते को मजबूत

Jan 29, 2017
संबंध नहीं प्यार बनाता है रिश्ते को मजबूत

कहते हैं कि जिस रास्ते में प्यार होता है वहां रोमांस भी जरूर होता है । किसी रिश्ते में रोमांस आपके साथ ही पर निर्भर करता है। क्योंकि बहुत सारे लोग का मानना है संबंध बनाने के साथ रिश्ता मजबूत होता है ।पर इसके अलावा रिश्ते में रोमांस बहुत महत्त्व रखता है।

अध्ययन के अनुसार प्यार के रिश्ते में मिलते मिलते रहना ,एक दूसरे के साथ प्यार भरी बातें करना ,क्वालिटी टाइम बिताना, बहुत जरूरी है ।कुछ दो जोड़े पर रिसर्च करने के दौरान यह पता लगा है कि जोड़े जल्दी-जल्दी संबंध बनाने को ही प्यार समझते हैं ।पर उनका यह मानना गलत है।

क्वालिटी और आत्म संतुष्टि कोई चीज के साथ आती है। जैसे मूड, ताकत ,उस दिन का समय हेल्थ और साथ ही साथी का पैसन इन सबके बिना आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बता सकते।

फिर आप चाहे कितना भी प्यार के पल में डूबने की कोशिश करो ।साथी के साथ मिलने की दो मुलाकात के बीच एक गैप ले लो तो आपका साथ ही आपको ज्यादा याद करेगा। अगर आप लगातार अपने साथी के साथ मिलते हो तो वह रिश्ता बोरिंग हो जाता है।

साथी को मिलने का एक नुकसान यह भी है कि वह संबंध बनाने में रुचि कम लेने लगेगी। इसका यह मतलब नहीं कि साथी को बिल्कुल ही अनदेखा करने लगो। रोमांस का मजा लेने के लिए आपको खुद को और अपने साथी को एकदम फ्री रखना होगा ।ताकि आपका रिश्ता बन सकता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>