हिंदू जागरण मंच की तरफ से लव जिहाद रोकने का नया हथकंडा, लड़किया दोस्त बनाने से पहले चेक करे Voter ID

Jun 29, 2016

RSS के जुड़े संगठन हिंदू जागरण मंच ने यूपी में लव जिहाद को रोकने के लिए अलग तरह की तैयारियां शुरू की हैं। इसमें लड़कियों से कहा जाएगा कि किसी भी लड़के से दोस्ती करने से पहले वे उनका वोटर आईडी कार्ड या फिर आधार कार्ड चेक कर लें जिससे पक्का हो जाए कि वह लड़का हिंदू ही है। लड़के के धर्म की ‘असलियत’ जांचने के लिए मंदिर में जाकर प्रसाद ग्रहण करवाने की सलाह भी दी जाएगी।

यह सलाह देने के लिए हिंदू जागरण मंच की तरफ से एक खास तरह के पर्चे छपवाए जा रहे हैं। इसमें बताया गया है कि लव जिहाद के चक्कर में फंस जाने पर हिंदू लड़की को क्या-क्या नुकसान हो सकता है। इसमें आजादी खत्म होने, मनचाहे कपड़े पहनकर घूमने पर पाबंदी जैसी बातें करके लड़कियों के डराया गया है। हिंदू जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष अज्जू चौहान ने बताया है कि इस कैंपेन की शुरुआत जुलाई से की जाएगी। अज्जू चौहान के मुताबिक, जुलाई में जैसे ही स्कूल-कॉलेजों का नया सेशन शुरू होगा तब इस कैंपेन को जोर दिया जाएगा। अज्जू का प्लान है कि हिंदू जागरण मंच के लोग स्कूल-कॉलेजों में जाकर या फिर उनके बाहर कैंप लगाकर लड़कियों को जागरुक करेंगे। इसी दौरान लड़कियों को वह खास पर्चे भी बांटे जाएंगे।

पर्चे में लिखा है कि लव जिहाद से लड़कियों की आजादी खत्म हो जाएगी और फिर वह मनचाहे कपड़े नहीं पहन सकेंगी । इसके साथ ही बुर्का पहनकर मुंह छुपाने का डर भी दिखाया गया है। मंच युवतियों को तलाक और सौतनों का भी डर दिखाने के बारे में सोच चुका है। इसके साथ ही कहा गया है कि अगर उनके मुसलमान पति ने उन्हें तीन बार तलाक कह दिया तो उनकी जिंदगी खराब हो जाएगी। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि ऐसी शादी के बाद लड़कियों को पूरे 10 बच्चे भी पैदा करने पड़ सकते हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>