खराब गेंदबाजी के कारण मिली गुजरात से हार : कैलिस

Apr 22, 2017
खराब गेंदबाजी के कारण मिली गुजरात से हार : कैलिस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात लायंस के खिलाफ मिली हार के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच जैक्स कैलिस ने अपने गेंदबाजों के बुरे प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है। कोलकाता ने शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए थे। गुजरात की टीम ने अपने कप्तान सुरेश रैना की बेहतरीन पारी के दम पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

गुजरात की टीम एक समय 122 पर ही अपने पांच विकेट खो बैठी थी। एक छोर संभाले खड़े रैना ने 46 गेंदों में 84 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।

कोलकाता के सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, नाथन कल्टर नाइल और क्रिस वोक्स सभी ने दस रन से ज्यादा के औसत से रन लुटाए। युवा चाइनामैन कुलदीप यादव हालांकि कोलकाता के लिए कुछ बेहतर कर सके। उन्होंने 8.25 की औसत से रन खर्च किए।

मैच के बाद कैलिस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह निश्चित तौर पर हमारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन नहीं था।”

उन्होंने कहा, “हमें जिस तरह की शुरुआत मिली थी उसके बाद हम 200 रनों तक पहुंचना चाहते थे। लेकिन मुझे यह कहना पड़ेगा कि उन्होंने अंतिम के पांच ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। उनकी यार्कर गेंद सही पड़ी और उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी की। इससे हमें मुश्किल हुई। अंत में 10-15 रन कम बनाना हमारे लिए निराशाजनक रहा।”

कैलिस ने हालांकि अपने गेंदबाजों का बचाव भी किया और कहा कि एक दिन खराब होने से हमारी गेंदबाजी खराब नहीं हो जाती। कोलकाता को अपना अगला मैच रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेलना है।

उन्होंने कहा, “एक मैच के बाद हमारा गेंदबाजी आक्रमण बुरा नहीं हो गया है। हमारे पास अच्छी रणनीति है। बेंगलोर की टीम अंकतालिका में नीचे है और उन्हें अच्छी फॉर्म की तलाश है। हम इसका फायदा उठाना चाहेंगे। हमारे पास अब भी आत्मश्विास है।”

उन्होंने कहा, “खिलाड़ी पूरी स्वतंत्रता के साथ खेल रहे हैं। हम अभी तक अपना सौ फीसदी खेल नहीं खेल पाए हैं। लेकिन जब हमने अपना सौ फीसदी खेल खेलना शुरू कर दिया तो हमें हराना मुश्किल होगा।”

कैलिस से जब पूछा गया कि क्या पहले बल्लेबाजी करना उनकी टीम की दिक्कत है तो उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करना ट्रेंड बन गया है। मैं नहीं मानता कि यह हमारे लिए समस्या है। हमें हमारे स्तर को हर क्षेत्र में ऊपर उठाना होगा।”

रैना की पारी पर कैलिस ने कहा, “हर खिलाड़ी की अपनी एक जगह होती है। कोई छोर बदलता है को कोई बड़े शॉट खेलता है। लेकिन रैना शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हैं। मैं नहीं समझता कि हमने उस तरह की गेंदबाजी की जिस तरह की हम उनके खिलाफ कर सकते थे।”

उन्होंने कहा, “जब अच्छे खिलाड़ी को इस तरह की शुरुआत मिल जाती है तो उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है। रैना ने शानदार खेल खेला।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>