लोकसभा ने दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी

Mar 08, 2016

लोकसभा ने मंगलवार को तीन पूर्व सांसदों जसुभाई धानाभाई बराड, बसोरी सिंह मसराम और पवन दीवान के निधन पर श्रद्धांजलि दी और सदस्यों ने दिवंगत नेताओं के सम्मान में कुछ क्षण का मौन रखा.

मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन को तीनों पूर्व सदस्यों के निधन की जानकारी दी.

जसुभाई धानाभाई बराड ने 14वीं लोकसभा में गुजरात के जूनागढ़ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. वे कई संसदीय समितियों के सदस्य थे और तीन बार गुजरात विधानसभा के सदस्य भी रहे. उनका निधन 60 वर्ष की आयु में 25 जनवरी 2016 को हुआ था.

बसोरी सिंह मसराम ने मध्यप्रदेश के मांडला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और वे 15वीं लोकसभा के सदस्य थे. वे कई संसदीय समितियों के सदस्य भी रहे. वे मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य और राज्य मंत्रिमंडल में भी शामिल थे. उनका निधन 26 जनवरी 2016 को मध्यप्रदेश के डिंडोरी में 70 वर्ष की आयु में हुआ था.

पवन दीवान ने 10वीं और 11वीं लोकसभा में मध्यप्रदेश के महासमंद क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था. वे कई संसदीय समितियों के सदस्य रहे और मध्यप्रदेश विधानसभा के भी सदस्य रहे थे. उनका निधन 2 मार्च 2016 को 71 वर्ष की आयु में नयी दिल्ली में हुआ था.

अध्यक्ष ने कहा कि हम अपने पूर्व साथियों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं और शोकसंत्पत परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं.

सदस्यों ने दिवंगत नेताओं के सम्मान में कुछ क्षण का मौन रखा.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>