जारी हुई देश के 14 ‘फर्जी बाबा’ की लिस्ट, सभी ने किए हैं एक से बढ़कर एक कारनामे..

Sep 11, 2017
जारी हुई देश के 14 ‘फर्जी बाबा’ की लिस्ट, सभी ने किए हैं एक से बढ़कर एक कारनामे..

देशभर के स्वयंभू बाबाओं की काली करतूतों के सामने आने के बाद अब संत समाज ने फर्जी बाबाओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस सिलसिले में इलाहाबाद में हुई अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में ऐसे 14 ढोंगी बाबाओं की लिस्ट जारी कर उनको फर्जी घोषित किया है। उसके साथ-साथ ये भी कहा है कि ये बाबा संन्यास का ढोंग रचकर जनता को सिर्फ गुमराह कर रहे हैं।

अखाड़ा परिषद ने इस मामले में केंद्र और राज्य की सरकारों को भी यह सूची भेजकर उनसे इन बाबाओं को किसी सरकारी कार्यक्रम में न बुलाने व उन्हें कोई सुविधाएं न देने की अपील की है। और उसके साथ देश की भोली भाली जनता को भी ऐसे फर्जी बाबाओं से दूर रहनी की नसीहत की है। साधु समाज ने जो 14 बाबाओं की लिस्ट जारी की है। उसमें पहला नाम पहले से ही यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद आसाराम बाबू का है। जबकि दूसरे नंबर पर अपने आपको ‘देवी का अवतार’ बताने वाली राधे मां का नाम है। और इस पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज है। तीसरे नंबर पर नोएडा और गाजियाबाद में रियल एस्टेट के साथ बीयर बार-पब जैसे कारोबार से जुड़े रहने वाले सचिन दत्ता उर्फ सचिदानंद का नाम है। जबकि बलात्कारी राम रहीम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें :-  भूत-प्रेत उतारने के बहाने तांत्रिक ने महिला से किया बलत्कार, पीड़िता ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार

इस लिस्ट में टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में अपनी बेहूदा हरकतों के चलते सुर्खियों में आए ओम जी महाराज का नाम भी है। इसके अलावा निर्मल बाबा, स्वामी असीमानंद, इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, स्वामी असीमानंद, ऊं नम: शिवाय बाबा, नारायण साईं, रामपाल, खुशी मुनि, बृहस्पति गिरि और मलकान गिरि जैसे बाबाओं का नाम शामिल है। जिसकी काली करतूतों से संत समाज खासा नाराज है

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>