सबको पीछे छोड़कर, इस क्रिकेटर ने आईपीएल में किया ये खास रिकॉर्ड अपने नाम

May 18, 2017
सबको पीछे छोड़कर, इस क्रिकेटर ने आईपीएल में किया ये खास रिकॉर्ड अपने नाम

IPL-10 (इंडियन प्रीमियर लीग-10) अपने आखिरी पड़ाव में है। जहाँ हमें बल्लेबाजों और गेदबाजों का जमकर संग्रह देखने को मिला है। यहाँ पर कई रिकॉर्ड भी बने। जो बेहद रोचक हैं।

बता दें कि कल सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को आईपीएल 10 से बहार कर दिया है। लेकिन टीम के बहार होने के बाद भी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने एक रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने आईपीएल करियर में 4000 से अधिक रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी के तौर पर अपना नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज करा चुके हैं।

ये भी पढ़ें :-  कोच नहीं बन पाने पर छलका सहवाग का दर्द- बोले 'सेटिंग नहीं थी इसलिए नहीं बन पाया'

अब सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम 114 मैचों में 4014 रन जुड़ चुके हैं। इन 114 मैचों में वॉर्नर ने 16 बार नॉट ऑउट रहते हुए, 126 के सर्वाधिक स्कोर के साथ ये रिकॉर्ड बनाया है। इन 114 मैचों में उनके नाम 3 शतक और 36 अर्धशतक भी दर्ज हैं। इस से पहले 4000 रन बनाने वाले सबके सब भारतीय क्रिकेटर हैं। लेकिन उन सब ने वार्नर से ज्यादा मैच खेलकर ये रन बनाए हैं।

इससे पहले जिन भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल करियर में 4000 रन के आंकड़े को छुआ है। उसमें कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, बंगलौर के कप्तान विराट कोहली और गुजरात के कप्तान सुरेश रैना शामिल हैं। लेकिन 4000 रन बनाने के लिए वार्नर से ज्यादा मैचों को खेला है। जैसे की गौतम गंभीर ने 141 मैचों में खेला, रोहित शर्मा ने 145 से भी अधिक मैचों में खेला, जबकि विराट कोहली ने 149 मैचों और सुरेश रैना 161 मैचों को खेला है। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने अभी तक सबसे कम मैचों में 4000 रन बनाने पहले क्रिकटर बन गए हैं।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक व्यवहार: पाक को धूल चटाने वाली क्रिकेटर एकता बिष्ट को मंच से धक्के मारकर उतारा गया

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>