अभी छोड़ दें ये आदते नहीं तो हो जाओगे बर्बाद, फिर नहीं मिलेगा मौका

Mar 07, 2017
अभी छोड़ दें ये आदते नहीं तो हो जाओगे बर्बाद, फिर नहीं मिलेगा मौका

आपको पता ही है की हमारी आदतों के अनुसार ही हमारा जीवन चलता है। अगर हमारी आदतें हर रोज अच्छी रहेगी तो हमारा जीवन भी अच्छा रहेगा और अगर हमारी आदतें बुरी रहेंगी तो हमारा जीवन भी बुरा रहेगा। तो आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपका जीवन पूरी तरह से बदल देगी।

सबसे पहले कहीं पर भी थूकने की आदत है उसको बंद कर दे, अगर आप कहीं पर भी थूकते हैं तो यह कोई अच्छी आदत नहीं है। किसी के घर में जाएं अतिथि बनकर तो उसकी स्वच्छ जगह पर ना थूके।हमेशा अतिथि को भगवान की तरह सम्मान दें तथा कोई भी अगर कभी आपके घर पर आए तो उसे स्वच्छ पानी पिलाएं। ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति खाना खाने के बाद अपने बर्तन वहीं छोड़ देते हैं उनके घर में कभी बरक्कत नहीं आती इसलिए खाना खाने के बाद अपने झूठे बर्तन वहां से हटा लें।

जो व्यक्ति बाहर से आने के बाद अपने जूते चप्पल इधर उधर फेंक देते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से उनके ऊपर शत्रु का पक्ष हावी हो जाता है। अगर आप सोने वाले बिस्तर को अव्यवस्थित ढंग से रखते हैं तो आप की दिनचर्या सही नहीं रहेगी इसलिए हमेशा ही अपने सोने वाले स्थान को व्यवस्थित करके रखें। नहाते समय अपने पैरों को अच्छी तरह साफ करे पैरों को अच्छी तरह साफ करने से आपके अंदर जितना भी करोध होता है वह सब बाहर निकल जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>