भारतीय क्रिकेट में शमी ने रचा कौनसा इतिहास-जानें

Jul 05, 2016

भारतीय क्रिकेट इतिहास में पिंक बॉल से पांच विकेट लेने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाद मो.शमी पहले गेंदबाज बन गए हैं। कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेले जा रहे मैच में सबकी निगाहें जमी हुई थी। लोकल क्लब के बीच खेले जा रहे इस मैच में पहली बार गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह मैच मोहनबागान और भवानीपुर के बीच खेला जा रहा है।

मोहन बागान के गेंदबाजों ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक 83 देकर 7 विकेट झटक लिए। इसके साथ ही भवानीपुर के 5 बल्लेबाजों तो बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें :-  जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

गुलाबी गेंद के अलावा इस मैच का मुख्य आर्कषण तेज गेंदबाज मो. शमी और ऋद्धिमान साहा भी रहे जो भारत में पहली बार हो रहे गुलाबी गेंद से हो रहे मैच में शामिल हुए। पहली पारी में मोहन बागान ने भवानीपुर के समाने 299 रन बनाए। जबाव में भवानीपुर की शुरूआत बेहद खराब रही।

भवानीपुर के बल्लेबाज मोहन बगान के गेंदबाजों का सामने टिक नही पाए और जल्दी ही पवेलियन वापस लौट गए। भवानीपुर की तरफ से उद्दिपन मुखर्जी और सुजित कुमार यादव को छोड़कर किसी बल्लेबाज के बीच कोई लम्बी साझेदारी नही बन सकी।

ताजा अपडेट के अनुसार भवानी पुर की पुरी टीम 134 रनों पर ऑउट हो गई।मोहनबगान के स्लो ओवर रेट के कारण भवानीपुर के टीम को 20 रन एक्सट्रा मिला इस तरह से उनका स्कोर 154 रन तर पहुंच पाया।

ये भी पढ़ें :-  जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

दूसरी पारी में मोहन बगान ने 4 विकेट खोकर 150 रन बना लिए है इस तरह मोहनबगान ने अबतक 303 रनों का बढ़त के साथ खेल रही है। शमी ने अपने आग उगलते गेंदबाज़ी स्पेल में 42 रन देकर 5 विकेट झटक अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>