जानिए-दुबलेपन से छुटकारा पाने का सही तरीका

Feb 13, 2017
जानिए-दुबलेपन से छुटकारा पाने का सही तरीका

डाइट कैसे लें
अगर आपको एक अच्छा शरीर चाहिए या फिर दुबलेपन से छुटकारा चाहिए । तो सबसे पहले आपको अपनी डाइट को अच्छे से फॉलो करना होगा। सही तरीके की टीम ने सर्वे  किया कि लोगों के दुबले होने का क्या कारण है ।तो सर्वे से हमें पता चला कि लोगों के दुबले होने का कारण है उनकी डाइट।

ज्यादातर दुबले लोग सही से अपनी डाइट फॉलो नहीं करते ।वह ब्रेकफास्ट करते हैं तो लंच को भूल जाते हैं और अगर लंच करते हैं तो ब्रेक फास्ट को भूल जाते हैं ।पर सर्वे से पता चला कि एक दुबला आदमी जिसे अपना खर्चा निकालने के लिए जॉब भी करनी होती है ।वह ज्यादातर बस एक टाइम पर खाना खाता है। और वह है रात को खाना और उनके हिसाब से एक टाइम पेट भर कर खाने से उनका दुबलापन दूर नहीं हो सकता।

अलग से प्रोटीन और सप्लीमेंट्स
अगर देखा जाए तो एक दुबला आदमी मोटा होने के लिए इनका सेवन भी कर सकता है। क्योंकि वह अपनी लाइफ में लोगों के ताने या फिर लोगों की बातों पर का मुख्य टाइटल बनकर परेशान हो चुका है ।मैं इन सब चीजों के सेवन गलत नहीं मानते क्योंकि बिना सप्लीमेंट आज के टाइम में बॉडी बनाने में साल लग जाते हैं पर एक फिट शरीर के लिए तुम्हारे हिसाब से इन सब चीजों की जरूरत नहीं पड़ेगी ।तब ले इंसान को इन सब चीजों का सेवन तब तक ठीक है जब तक आप इन चीजों को एक वेल एजुकेटेड ट्रेन द्वारा लेते हो।

वरना यह चीज शरीर के अंगों पर गहरा नुकसान देती है ।सही तरीके का यह ब्लॉक मॉर्निंग अलग से प्रोटीन सप्लीमेंट सी है ।तो शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक है जब तक आप किस पढ़े लिखे ट्रेन के द्वारा प्रोटीन सप्लीमेंट ना लेते हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>