जानिए किस तरह बनाएं ज़बरदस्त राज कचौरी

Feb 22, 2017
जानिए किस तरह बनाएं ज़बरदस्त राज कचौरी

दोस्तों अगर आप तीखा चटपटा खाने की शौकीन है तो आपको यह न्यू स्नैक्स रेसिपी जरूर ट्राई करना चाहिए। इस रेसिपी में बहुत टाइप्स के मसाले होते हैं जो आपको स्वाद और लाजवाब जरूर लगेंगे। दोस्तों यह रेसिपी बनाने में बहुत आसान है और इसमें ज्यादा टाइम भी नहीं लगता है तो आइए बनाते हैं सब की मनपसंद राज कचोरी।

सामग्री
सूजी एक कप
मैदा एक कप
बेकिंग सोडा दो चम्मच
चने उबले हुए एक छोटा कप
आलू उबले हुए 4 बड़े
दही एक कप
लाल मिर्च पाउडर एक चम्मच
चाट मसाला एक चम्मच
नमक स्वाद अनुसार
चटनी कोई भी ढेड़ कप

राज कचोरी बनाने की विधि

कचोरी बनाए
सबसे पहले मैदा सूजी बेकिंग पाउडर थोड़ा नमक और अपने अनुसार पानी डालकर आटा गूंध लें । ध्यान रखें कि आटा ज्यादा सख्त ना हो और ना ही मुलायम हो उसके बाद आटे में से थोड़ी लोई तोड़ ली और उसे बेल ले। अब आपको कचोरी किस शॉप में चाहिए उससे में बैले उचित में कचौड़ी बेलते  हुए रोटी को काटे और सभी आटे के साथ ऐसा ही करें। अब कड़ाही ले उस में तेल डालकर गैस कर गर्म करें।

अब एक एक करके कच्ची कचौड़ी को कड़ाही में डालें और ब्राउन होने के बाद बाहर निकाल ले लीजिए।आप की कचोरी तैयार है अब अंदर के मटेरियल बनाने की बारी है।

राज कचौरी बनाये-अबकचोरी ले उसको बीच में से थोड़ी है और बाकी बचे सभी समाग्री उसमें डाल दे जैसे कि सबसे पहले कचोरी के ऊपर दही डालें फिर आलू मैश करे हुए, लाल मिर्च पाउडर,चाट मसाला,चटनी लीजिए ।आपके राज कचोरी तैयार है बन गए ना आपकी राज कचोरी झटपट से

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>