लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कई बार लगे ठहाके

Mar 09, 2016

लोकसभा में बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान कई बार ठहाके लगे और सत्तापक्ष तथा विपक्ष ने कई मौकों पर एक साथ मिलकर मेंजे थपथपाई.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कामकाज की सभी दलों के सदस्यों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की. आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य भगवंत मान और धर्मवीर गांधी ने कहा कि विदेश में फंसे उनके संसदीय क्षेत्र के कई लोगों की सुरक्षित वापसी में श्रीमती स्वराज ने सक्रियता के साथ काम किया.

श्री मान ने कहा कि पंजाब के दस युवक सऊदी अरब में फंसे हुए थे और उन्होंने इस बारे में श्रीमती स्वराज के पीए से बात की तो दस दिन में सभी युवक स्वदेश लौट आए.

उन्होंने कहा कि सरकार के कामकाज की आलोचना करना तो उनका रोज का काम है लेकिन पहली बार वह किसी मंत्री की तारीफ कर रहे हैं.

श्री गांधी ने भी कहा कि उनके इलाके के छह लोगों को स्वदेश लाने में विदेश मंत्री ने अहम भूमिका निभायी. उन्होंने साथ ही कहा कि सांसदों के प्रति राजदूतों के रवैये में भी काफी बदलाव आया है और वे बहुत संवेदनशील हो गए हैं. बीजू जनता दल के बी जे पांडा भी जब सवाल पूछने ने भी श्रीमती स्वराज के कामकाज की तारीफ की. इस पर सभी दलों के सदस्यों ने मेजें थपथपाई.

इस पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने चुटकी ली कि आज केवल आपकी तारीफ हो रही है. श्रीमती स्वराज ने कहा कि वह धन्यवाद करने के लिए इन सदस्यों का धन्यवाद करती हैं. इस पर सदन जोरदार ठहाकों से गूंज उठा.

इसके बाद असंबद्ध सदस्य पप्पू यादव शहरी विकास से संबंधित सवाल पूछने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने कहा कि वह हिंदी में जवाब देने के लिए श्रीमती स्वराज को धन्यवाद ‘दूंगी’. इस पर सदन में जोरदार ठहाका लगा.

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि यह कल के अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का प्रभाव है. श्रीमती  महाजन ने कहा कि आज रंजीता जी उन्हें बाइक दे देंगी. कांग्रेस सदस्य रंजीत रंजन मंगलवार को मोटरसाइकिल से संसद पहुंची थीं और उन्होंने कहा कि वह अपने पति पप्पू यादव को मोटरसाइकिल नहीं छूने देती हैं.

अन्नाद्रमुक के सदस्य के परशुरामन जब सवाल पूछ बैठे तो सत्तापक्ष के सदस्यों ने मजाक किया आज आपने अम्मा का जिक्र नहीं किया. इस पर श्री नायडू ने उन्हें शांत करते हुए कहा कि सबकी अम्मा होती है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी अम्मा की बात कर रहा हूं. आप अपनी अम्मा की बात कर रहे हैं.’’ सदन एक बार फिर ठहाकों से गूंज उठा.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>