इस महाराजा से लता मंगेशकर को हुआ था प्यार, ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी..

Sep 28, 2017
इस महाराजा से लता मंगेशकर को हुआ था प्यार, ऐसी थी दोनों की लव स्टोरी..

सुरों की मल्लिका और बॉलीवुड की मशहूर सिंगर लता मंगेशकर आज अपना 88वां जन्मदिन मना रही हैं। भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका में से एक हैं। जिनका जन्म आज ही के रोज यानि 28 सितंबर, 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था।

बता दें कि वैसे तो सिंगर लता मंगेशकर की पर्सनल लाइफ बेहद रोचक किस्‍से रहे हैं। उन्हें में से एक किस्सा है उनकी शादी को लेकर कि आखिर उन्होंने शादी क्यों नहीं की ? तो इसके पीछे एक बहुत ही गहरा राज है। सीधी-सादी और भोली-भाली लता को भी कभी किसी से प्यार हुआ था। मगर उनकी ये प्रेम कहानी कभी पूरी नहीं हो पाई। शायद यही वजह होगी कि अभी तक ये कुंवारी ही हैं।

ये भी पढ़ें :-  कभी इस वजह से सैफ से शादी नहीं करना चाहती थीं करीना, आज हैं नन्हें तैमूर के पैरेंटस

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कहा जाता है कि डूंगरपुर राजघराने के महाराजा राज सिंह से लता मंगेशकर बहुत प्यार करती थी। जो लता के भाई हृदयनाथ मंगेशकर के बेस्ट फ्रेंड थे। दोनों एक साथ क्रिकेट खेला करते थे। दूसरी तरफ लता जी भी म्यूजिक के साथ- साथ क्रिकेट में खासी दिलचस्पी रखती थीं। एक दिन हुआ ऐसा कि क्रिकेट खेलने के बाद राज को लता के घर पर चाय के लिए बुलाया गया। घर पर आने के बाद पहली बार राज सिंह ने लता को देखा और देखते ही उनसे फ्रेंडशिप का हाथ बड़ा लिया। जिसके बाद ये दोनों दोस्ती में काफी गिलमिल गए थे। यही वजह है कि राज उन्हें प्यार से मिट्ठू पुकारते थे।

ये भी पढ़ें :-  जब रेप सीन शूट करते समय बेकाबू हुआ विलन, कर दिया अभिनेत्री के साथ शर्मनाक हरकत

इस दोस्ती को प्यार में बदलने का ज्यादा समय नहीं लगा। राज का हाल तो ये था कि उनकी जेब में हमेशा एक टेप रिकॉर्डर रहता था जिसमें लता के ही गाने होते थे। लता और राज एकदुसरे से शादी करना चाहते थे। राज ने अपने माता पिता से वादा किया था कि वो किसी भी आम घर की लड़की को राजघराने की बहु नहीं बनाएंगे। लेकिन लता हमेशा से कहती रही हैं कि उन पर घर वालों की जिम्मेदारी थी इसलिए उन्होंने कभी शादी नहीं की।

राज को क्रिकेट का बहुत ही शौक था। इसके चलते वो कई सालों तक बीसीसीआई से जुड़े भी रहे। लेकिन उन्होंने 12 सितंबर 2009 को इस दुनिया में आखिरी सांस ली।

ये भी पढ़ें :-  जुबैर खान ने फिर खोला मोर्चा- कहा, सलमान खान 'नामर्द' है इसलिए नही हो रही है शादी
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>