छोटी किचन को इस तरह दिखा सकते हैं बड़ा

May 02, 2017
छोटी किचन को इस तरह दिखा सकते हैं बड़ा

किसी भी घर का सबसे जरूरी हिस्सा रसोईघर को माना जाता है। कहा जाता है कि अगर आपको घर की सफाई देखनी है या घर की खूबसूरती देखनी है तो रसोईघर से देख सकते है। अगर आपकी रसोई अच्छी तरह से साफ और व्यवस्थित है तो आपका सारा घर भी साफ ही होगा। घर की औरतों का लगभग सारा दिन रसोई में ही बीत जाता है । ऐसे में हर सामान को अच्छी तरह से रखने के लिए पूरी स्पेस मिलनी चाहिए। लेकिन कुछ लोगों के घर इतने बड़े नहीं होते हैं कि वह राशन, डिब्बे, मिक्सर, बर्तन, रेफ्रिजरेटर, माइक्रोवेव, जूसर के अलावा और भी कोई चीजें आसानी से अपनी रसोई घर में शामिल कर सकें। रसोई छोटी होने के कारण बहुत सी परेशानियां होती हैं। लेकिन अगर आपकी रसोई छोटी है तब भी आप अगर उसे अच्छे तरीके और अच्छी समझदारी से व्यवस्थित करें तो वह देखने में बड़ी लगेगी।

रसोई में अगर आपकी दीवारों को डार्क रंग से पेंट कर दिया गया है तो इसे बदल दे। रसोई में हमेशा लाइट येलो, पिंक, और वाइट जैसे रंगों से ही पेंट करें। क्योंकि लाइट कलर से रसोई को पेंट करने से रसोई बड़ी दिखने लगती है।

आप चाहें तो इसके साथ डार्क कलर के कबबोर्ड बनवा सकते हैं। कपबोर्ड को हमेशा स्मार्ट तरीके से बनवाएं। स्मार्ट तरीके से कपबोर्ड बनवाने से किचन में स्पेस ज्यादा दिखती है। रसोई में खिड़की जरुरी होती है। खिड़की रखने से रसोई देखने में बड़ी लगती है। लाइटिंग करने से भी रसोई काफी सुंदर और बड़ी लगती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>