कोलकाता: हादसे में मरने वालों की संख्या 24 हुई बचाव कार्य जारी

Apr 01, 2016

कोलकाता में निर्माणाधीन पुल के ध्वस्त हुए हिस्से के मलबे से तीन और शव मिलने के बाद इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम, एनडीआरएफ, दमकल कर्मियों के साथ सेना ने रात भर चले बचाव अभियान में कंक्रीट के मलबे से तीन और शवों को बाहर निकाला.

उन्होंने बताया कि हादसे में घायल हुये लोगों की संख्या करीब 90 है.

अधिकारी ने कहा, ‘‘मलबे से कोई व्यक्ति जीवित नहीं मिला है. दो ऑटोरिक्शा के अलावा कुछ अन्य वाहनों को बाहर निकाला गया है. एक लॉरी अभी भी भीतर फंसी हुयी है.. अंदर कोई और व्यक्ति फंसा हुआ है या नहीं, इसके बारे में नहीं कहा जा सकता है.’’

गुरुवार दोपहर निर्माणाधीन विवेकानंद फ्लाईओवर का करीब 60 मीटर लंबा हिस्सा गिर गया था. पश्चिम बंगाल सरकार ने हादसे की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है.

हादसे को लेकर विपक्ष द्वारा ममता बनर्जी सरकार पर निष्ठुरता का आरोप लगाये जाने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

कोलकाता पुलिस ने हैदराबाद स्थित निर्माण कंपनी आईवीआरसीएल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304, 308 और 407 के तहत मामला दर्ज किया गया है और कंपनी के स्थानीय कार्यालय को सील कर दिया गया है.

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>