कोलकाता: पुल गिरने से 20 मजदूरों की मौत 150-200 लोगों के दबे होने की आशंका

Mar 31, 2016

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में गुरुवार को एक निर्माणाधीन पुल गिरने से लगभग 20 मजदूरों की मौत हो गई और दर्जनों लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

मध्य कोलकाता में गणेश टॉकीज के पास गुरुवार की सुबह निर्माणाधीन विवेकासेतु का एक हिस्सा गिर गया. जिससे घटनास्थल पर ही लगभग 20 लोगों की मौत होने की आशंका है. पुल के मलबे में अभी भी दर्जनों लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे के बाद 2 एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है.

गृह मंत्रालय ने हादसे पर अंतरिम रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्री ने कहा कि मैंने इस मामले में एनडीआरएफ के डीजी से बात की है. मुझे हादसे के संबंध में उनके द्वारा ही अवगत कराया गया है. एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य हेतु घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिज के नीचे कम से कम 150-200 लोगों के दबे होने की आशंका है. घटना की सूचना मिलते ही कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व दर्जन भर एंबुलेंस घटना पर पहुंच गयी है. इसके साथ ही दमकल विभाग के लोग वहां पहुंच गये हैं.

स्थानीय लोगों ने मिली जानकारी के अनुसार, जिस समय यह ब्रिज गिरा, उस समय वहां 150 से 200 लोग थे. वह सभी इस ब्रिज के नीचे दबे हुए हैं. बुधवार की रात को ही ब्रिज पर रास्ते की कंक्रीट से ढलाई की गयी थी. ढलाई करने के कुछ घंटे बाद ही ब्रिज का एक हिस्सा पूरी तरह टूट कर गिर गया.

हादसे के बाद टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि हादसा दर्दनाक है. हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को बचाना है. उसके बाद जो भी लोग इस हादसे के जिम्मेदार होंगे, उन्हें बख्‍शा नहीं जाएगा.

इस हादसे में कई लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल ले जाया जा रहा है. कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. मलबे में और कितने लोग दबे हुए इसका पता अब तक नहीं चल पाया है.

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>