इस तरह करें अपने बिगड़े हुए दोस्तों की हेल्प- जानिए खास बात

Feb 02, 2017
इस तरह करें अपने बिगड़े हुए दोस्तों की हेल्प- जानिए खास बात

पर्सनालिटी टिप्स
इससे पहले कि हम इस बारे में बात करें कि हम अपनी पर्सनलिटी जबरदस्त कैसे बनाएं । हम ही हैं यह जानने की जरूरत है कि असल में अच्छी पर्सनलटी होती क्या है । पर्सनालिटी के लिए एक इंसान कौन सी चीज देखता है ।कि लोग ड्रेसिंग सेंस।दोस्तों सिर्फ फंकी बाल बना लेने से और महंगे कपड़े पहन लेने से किसी की पर्सनालिटी नहीं बन जाती ।

एक इंसान के पर्सनालिटी बहुत सी चीजों से रिप्रेजेंट होती है और ऐसे बहुत सी बातें क्या है वह हम आज आपको बताने जा रहे हैं। लुक्स इंसान का फर्स्ट इंप्रेशन बनता है। उसकी पर्सनैलिटी से हम बात सिर्फ कुछ लोगों से ही करते हैं पर हमें देखते बहुत से लोग हैं । सो अगर अपने पर्सनलटी एंट्रेंस करना चाहते हैं जिसके नजर आप पर पड़े तो आपको अपने लुक्स पर खास ध्यान देना होगा ।

नेचर स्वभाव इंसान के पर्सनैलिटी उसकी लुक्स के बाद जिस चीज पर सबसे ज्यादा होती है वह है ।उसका स्वभाव कभी ऐसा भी हो सकता है। कि आप को लुक्स कोई नजरअंदाज कर दे पर अगर आपका नेचर अच्छा है तो फिर कोई भी आपको इग्नोर नहीं करेगा ।

स्वच्छता– गुड लुकिंग और अच्छा नेचर किसी इंसान के पर्सनैलिटी को तभी अच्छा बनाता है । जब वह साफ सफाई का भी ध्यान रखता है ।अगर आपकी अच्छी लुक्स है पर आप डेली नहाते नहीं या फिर रोजाना ब्रश नहीं करते तो वह आपकी पर्सनालिटी पर एक दाग की तरह होता है ।

व्यवहार
आपके अच्छे पर्सनल्टी दूसरों को तभी अच्छी लगती है । जब आपका व्यवहार भी अच्छा होता है आपका अच्छा व्यवहार दूसरों को ज्यादा अट्रैक्ट करता है । इसलिए अपना बिहेवियर अच्छा जरूर रखें। आप जब भी किसी से मिले तो स्माइल करते हुए हाथ मिलाते मिलाने के साथ साथ उन्हें गुड मॉर्निंग या हेलो जरूर कहें ।उनसे happy फेस के साथ मुस्कुराते हुए बात करें ।

पॉजिटिव एटीट्यूड
पॉजिटिव एटीट्यूड वाला इंसान की पर्सनेलिटी अपने आप बढ़ जाती है ।सबसे आखिर और बेहद जरूरी चीज है पॉजिटिव एटीट्यूड हर अच्छे इंसान में जो एक चीज का मन होता है। वह एटीट्यूड जब भी हमें आते हैं तो हमारे अंदर एक निखार आ  जाती है पर हमें यह ध्यान रखना पड़ता है कि कहीं हमारे एटीट्यूड ज्यादा ना हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>