लक्ष्मी माता की कृपा किन लोगों पर होती है जानिए

Mar 07, 2017
लक्ष्मी माता की कृपा किन लोगों पर होती है जानिए

हम लोग धन कमाने के लिए बहुत तरह के काम करते हैं बहुत तरह की जॉब्स करते है। बहुत तरह के बिजनेस करते हैं बहुत कड़ी मेहनत करते है।लेकिन हमारे पास कभी भी लक्ष्मी माता रूक नहीं पाती है। कभी-कभी बिजनेस में घाटा होने कारण हमें बहुत नुकसान हो जाता है। हमारे पास कभी भी कुछ धन इकट्ठा नहीं हो पाता है।

तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसको करने से आपके घर में लक्ष्मी मां का वास होगा तथा लक्ष्मी मां आपके घर पर निवास करेंगी। जिससे कि आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। शास्त्रों तथा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा कहा गया है कि शुक्रवार या किसी बड़े त्योहार पर या धनतेरस पर किसी भी गाय को सुबह-सुबह ताजी रोटी खिलाने से हमारे घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। रोटी बासी नहीं खिलानी घर से ताज़ी रोटी बनाकर लेकर जाए तथा उसको गाय को खिलानी है।

शुक्रवार को आप किसी भी मंदिर में या गुरुवार को, केले के पौधे को लगाना चाहिए तथा इसकी पूरी देखभाल करनी चाहिए। जैसे-जैसे पौधा बड़ा होता जाएगा वैसे वैसे आपका भाग्य भी चमकता जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी कहा गया है कि अपने घर में साफ-सफाई रखने से भी लक्ष्मी माता का घर में वास होता है खास करके किचन में आपके किचन जितनी साफ रहेगी लक्ष्मी माता उतनी देर तक आपके घर में रहेंगी। हमेशा एक बात ध्यान रखें शाम के वक्त कभी भी झाड़ू ना लगाएं कहा जाता है शाम को झाड़ू लगाने से लक्ष्मी माता की कृपा चली जाती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>