जानिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर किसे मानते हैं सर्वश्रेष्ठ कप्तान

Feb 17, 2017
जानिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर किसे मानते हैं सर्वश्रेष्ठ कप्तान
दो दशक से ज्यादा समय के  क्रिकेट करियर में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने दुनिया की कई टीमों के कप्तानों की रणनीति का सामना किया। मगर बाजी मार ले गए इंग्लैड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन । एक सवाल के जवाब में तेंदुलकर ने स्टीव वॉ, रिंकी पोटिंग और अर्जुन रणतुंगा के नाम दरकिनार कर नासिर को पसंदीदा विपक्षी कप्तान बताया।
क्या कहा तेंदुलकर  ने
सचिन तेंदुलकर ने कहा कि नासिर बेहद अच्‍छी और सधी हुई रणनीति बनाते थे. यह अलग बात है कि उनकी रणनीति को कभी-कभी निगेटिव करार दिया जाता था. उदाहरण के तौर पर उन्‍होंने मेरे खिलाफ बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍ले जाइल्‍स को ओवर द विकेट से लेग स्‍टंप के बाहर गेंदबाजी करने को कहा था. अपनी आत्‍मकथा ‘प्‍लेइंग इट माय वे’ में सचिन ने लिखा है कि नासिर क्रिकट के अच्‍छे थिंकर थे.
भारत में जन्मे हैं नासिर
बहुत कम लोग जानते हैं कि नासिर हुसैनका जन्म चेन्‍नई में हुआ था. वर्ष 1989 से 2004 के बीच उन्‍होंने 96 टेस्‍ट और 88 वनडे मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया. इस दौरान उन्‍होंने टेस्‍ट में 5764 और वनडे में 2332 रन बनाए. 15 इंटरनेशनल शतक भी नासिर हुसैन के नाम पर दर्ज हैं. वर्ष 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले सचिन ने लिखा, ‘किसी शॉट को खेले जाने के बाद नासिर फील्‍डर को उस पोजीशन पर नहीं लगाते थे बल्कि वे खेले जाने वाले शॉट का अंदाज लगाकर वहां पहले से ही फील्‍डर तैनात करते थे.
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>