जानिए अपने दोस्त और उनकी दोस्ती की अहमियत

Jan 31, 2017
जानिए अपने दोस्त और उनकी दोस्ती की अहमियत

दोस्त और दोस्ती कि अगर बात करते हैं तो एक खबर बिल्कुल सही बात बैठती है कि हर एक फ्रेंड जरूरी होता है और यह सही भी है। क्योंकि बेशक हम अपनी जिंदगी में आगे जाकर बहुत बिजी हो जाते हैं ।लेकिन फिर भी जिंदगी में दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी है।

जिंदगी की शुरुआत से लेकर आखिर तक हम कई रिश्तो से बंधे बंधे होते हैं ।वैसे एक रिश्ता दोस्त भी है और हमारी जिंदगी की अनोखी हिस्सा है ।दोस्त की जरूरत है ।किताबों में पढ़ा था। इंसान एक सामाजिक प्राणी है हर कोई एक दूसरे के बिना नहीं रह सकता ।
मैं भी नहीं ।जिंदगी की हर मोड़ पर हमें किसी न किसी की जरूरत होती ही है ।जैसे मम्मी पापा तो कभी भाई बहन कभी किसी कजंस तो कभी हमारे पड़ोसी की पर जिंदगी में ऐसा भी वक्त आता है जहां सिर्फ दोस्तों की जरूरत होती है ।

यह तो हम सभी जानते हैं जब हमारे फैमिली हमें नहीं समझ पाती ।वही हमारे दोस्त हमारे साथ होते हैं चाहे वह मुश्किल घड़ी हो या खुद खुशी में यही वह दोस्त हैं जो हमें एक दूसरे के साथ कनेक्ट करते हैं ।एक और खबर आपने सुनी ही होगी कि अच्छे दोस्त दुनिया की सबसे बड़ी दौलत है ।यह सच भी है जिंदगी में आने वाली हर उतार चढ़ाव के दौरान हमारी लाइफ को बैलेंस करने में दोस्तों का हाथ होता है ।जब हम अपने पेरेंट्स से या किसी और के साथ कोई बात शेयर नहीं कर पाते ।प्रॉब्लम्स में पड़ जाते हैं वही हमारे दोस्त हमें सजेशन देते हैं। चाहे वह प्रॉब्लम कम हो या ना हो और किसी के साथ की तलाश तो रहती ही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>