जानिए तांबे का कड़ा पहनने के चमत्कारी फायदे..

Jun 30, 2017
जानिए तांबे का कड़ा पहनने के चमत्कारी फायदे..

जिस तरह ज्यादा पानी पीना अच्छी सेहत के लिए ज़रूरी होता है, उसी तरह तांबे का कड़ा पहनना हमरे लिए बेहद फायदेमंद होता है, जिससे कई बीमारियों से छुटकारा मिलता है। अक्सर अपने देखा होगा कि कई लोग अपने हाथों में कड़ा पहनते हैं। तांबे का कड़ा ना केवल फैशन को दर्शाता हैं बल्कि यह आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखता हैं। चलिए जानते हैं इसके फायदे….

तांबे का कड़ा शरीर के जोड़ों या गठिया से संबंधित परेशानियों को दूर करता है। और बताया जाता है कि आर्थराइटिस के मरीजों को ऐसा कड़ा जरूर पहनना चाहिए।

बढ़ती उम्र के साथ घुटनों में दर्द होना एक आम परेशानी है, लेकिन अगर आप तांबे का ब्रेसलेट पहनेंगे तो आपको इससे राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें :-  पेट के बल सोने वाले लोग हो जाएं सावधान, शरीर में हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

दिल को लम्बे समय तक स्वस्थ और सही रखने के लिए और साथ ही दिल से जुडी कई बीमारियों से दूर रहना चाहते हैं तो कॉपर ब्रेसलेट ज़रूर पहनें।

तांबे का कड़ा बाक़ी अन्य मेटल के टॉक्सिक इफ़ेक्ट को कम करता है और हीमोग्लोबिन बनाने वाले एंजाइम की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है।

तांबे में एंटी-ऑक्सीडेंट की मात्रा भी काफी अधिक होती है बताया जाता है कि इसके आभूषण पहनने से बढती उम्र का असर कम होता है। इसे पहनने से आपका लुक भी बेहतर नज़र आता है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>