जानिए डांस सीखने के फायदे, ये है तरीका

Feb 13, 2017
जानिए डांस सीखने के फायदे, ये है तरीका

अपना स्टाइल चुनें
जब हम  डांस में नहीं होते हैं तब हमारे पास दो ऑप्शन होते हैं पहला कोई एक सिंगल स्टाइल चूस कर वही स्टाइल में डांस सीखे जैसे कि माइकल jackson ब्रेक डांस इन में फेमस था। और दूसरा इसमें हम जितनी चाहे उतनी स्टाइल में डांस सीख सकते हैं । और परफेक्ट सीखने के बाद सभी स्टाइल के स्टेप्स को मिक्सिंग भी कर सकते हैं ।

ऑनलाइन डांस वीडियोस देखें
अगर कोई भी चीज को हमें सीखना है तो वह सबसे ज्यादा देखने से ही सीख सकते हैं। इसलिए आप youtube पर बिजनेस बेसिक डांस स्टेप के वीडियोस देख सकते हैं।

ऑनलाइन परफॉर्मेंस देखो
सोलो परफॉरमेंस देखिए । सोलो परफॉरमेंस देखने से आप स्टाइल सीख सकते हैं । आपके पास नए नए स्टेप्स होंगे जो कि आप कभी भी कोई भी सॉन्ग के साथ यूज़ कर सकते हो।

डांस की प्रैक्टिस पहले दिमाग से की जाती है स्टेप सोचना पड़ता है ।फिर बार-बार प्रेक्टिस करना होता है

लाइव परफॉर्मेंस देखें
आपकी सिटी या कहीं भी आस-पास में अगर कोई फेमस डांसर का लाइफ शो हो तो ज़रूर अटेंड करें ।क्योंकि यह एक ऐसी जगह है जहां पर आपको फन के साथ बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

डांस क्लास ज्वाइन करें
अगर आप चाहते हैं कि कोई टीचर हो जो आपको डांस सिखाए तो आप डांस क्लासेज को ज्वाइन कर सकते हैं। यह टीचर आपको फर्स्ट से लेकर लास्ट तक सबसे सिखा देगा।

आईने के सामने प्रैक्टिस करें
आप जब भी डांस प्रेक्टिस कर रहे हो तब यह प्रयास करें कि मिरर आप के सामने हो । अगर आईना के सामने डांस करोगे तो आपको अपनी गलतियां पता चलेंगे औरआप परफेक्ट डांस कर पाओगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>