करीब से जानिए मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को, लाखों है उनके दीवाने

May 20, 2017
करीब से जानिए मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को, लाखों है उनके दीवाने

आज हम भारत के सबसे अमीर परिवार में जन्मी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की बात करने जा रहे हैं। उनके पिता मुकेश अंबानी को पूरी दुनिया जानती है कि वो Reliance इंडस्ट्रीज के मालिक हैं।

बता दें कि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का जन्म मुंबई में 1991 में हुआ, ईशा ने साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज से ग्रेजुएट किया हुआ है उन्होंने 2014 में अपना ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से पूरा किया है। ईशा को 2015 में एशिया की सबसे मशहूर अपकमिंग बिजनेस वूमेन के रूप में बताया गया था। 2014 में उनको रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया था।

ये भी पढ़ें :-  राम रहीम की रंगीन कहानियों पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू, हनीप्रीत के रोल में राखी सावंत

फोर्ब्स द्वारा जारी किए गए 2008 के सूची में ये बताया गया था, कि ईशा अंबानी दूसरी सबसे यंगेस्ट बिलेनियर में से एक हैं जिनकी नेटवर्क 471 करोड़ रुपए थी। इससे पहले उन्होंने बिजनेस एनालिस्ट के रूप में, McKinsey & Company में काम किया था। उसके बाद उन्होंने 2015 में रिलायंस 4 जी को अपने भाई के साथ लॉन्च किया।

ईशा अंबानी को स्पोर्ट्स में भी काफी दिलचस्पी है, वो अपने स्कूल की फुटबॉल टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। वो अपनी माँ की तरह ही काफी फैशनेबल लाइफ जीने की शौकीन हैं। आए दिन वो अपनी ड्रेसेस को लेकर काफी सुर्ख़ियों में रहती हैं। ये बात तो हर कोई जानता है कि ईशा अंबानी, अंबानी परिवार की इकलौती लड़की हैं। तो वहीँ ईशा के भाई आकाश अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के को डायरेक्टर हैं और अनंत अंबानी अभी अपना अंडर ग्रेजुएट ब्राउन यूनिवर्सिटी से कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  इस अभिनेता ने अपने से 10 साल छोटी अभिनेत्री के साथ दिए इंटीमेट सीन्स, पहले ली मां से परमिशन.....

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>