जानिए- 2 मिनट में कैसे बनाएं टेस्टी एग मसाला मैगी

Mar 18, 2017
जानिए- 2 मिनट में कैसे बनाएं टेस्टी एग मसाला मैगी

मैगी खाना किसे पसंद नहीं है हर कोई मेगी का शौकीन है। क्योंकि यह झटपट बन जाता है। इसलिए इसे 2 मिनट की Maggi बोला जाता है। परंतु अगर इसमें कुछ अलग ट्राई करें तो वह भी बहुत अच्छा लगेगा। तो आज हम बात कर रहे हैं एग मैग्गी की तो आज हम बनाना सीखेंगे एग मैग्गी कैसे बनाई जाती है।

सामग्री
– 400 मिलीलीटर पानी
– 120 ग्राम मैगी
– 4 उबले अंडे
– 1 टेबल स्पून तेल
– 2 टेबल स्पून मक्खन
– 75 ग्राम प्याज
– 2 टेबल स्पून लहसुन
– 2 टेबल स्पून हरी मिर्च
– 1/2 टी स्पून काली मिर्च
– 1/4 टी स्पून नमक
– 60 ग्राम चैरी टोमेटो
– 1 पैकेट मैगी मसाला
– 2 1/2टेबल स्पून धनिया

विधि

जैसे हम पहले Maggi बनाते हैं वैसे ही हमें पहले मैगी बनाना है पैन में पानी को उबालना है। उसके बाद Maggi नूडल्स डालकर उसे 3 मिनट तक धीमी आंच पर पकाना है। और उसके बाद आपको उसका सारा पानी बाहर निकाल देना है।

उसके बाद अगर आपको एग मैग्गी बनाना है तो उसके लिए आप को पहले से ही चार अंडे उबाल के उसके छोटे छोटे हिस्से करने हैं। उसके बाद एक पैन में तेल या मक्खन जो भी आपका मन करे उसे गर्म करें । और उसमे प्याज और लहसुन डालकर उसे हल्का ब्राउन होने तक पकाए।

अब इसमें मसाले डालते हैं हरी मिर्च डालें। उबले हुए अंडे काली मिर्च नमक और टमैटो इन सब को डालकर अच्छे से मिक्स करें। फिर बाद में उबली Maggi डाले। उसको भी अच्छे से मिक्स करें। फिर उसके ऊपर Maggi मसाला डाले उसको भी अच्छे से मिक्स करें। और उसको फिर प्लेट में सर्व करें और ऊपर से धनिया से गार्निश करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>