जानिए- गर्मियों में किस तरह रखें घर को cool

May 01, 2017
जानिए- गर्मियों में किस तरह रखें घर को cool

1.अगर आप चाहते हैं कि आप के कमरों में ठंडक रहे और धूप से आपका कमरा बचा रहे तो आप अपने कमरे में लाइट कलर के परदे लगवाएं क्योंकि हल्के रंग के परदे कमरों को धूप से बचाते हैं।

2. घर के कमरों को ठंडा रखने के लिए आप थोड़ा सा टाइम निकालें और छत पर जाकर थोड़ा सा पानी का छिड़काव करें। इससे कमरों की दीवारें ठंडी होंगी और कमरों का तापमान सही रहेगा।

3.गर्मी में डार्क कलर हमारी आंखों को चुभते हैं इसलिए कमरे के अंदर लाइट कलर के पीलो और चादर का उपयोग करें यह देखने में हमारी आंखों को ठंडक देते हैं।

4.आप अपने कमरे को अगर ठंडक देना चाहते हैं तो अपने कमरे के अंदर रंग बिरंगे फूल हरी पत्ती वाली सीनरी लगाए।ं इससे आपके कमरे में ठंडक बनी रहेगी और साथ ही में कमरे में बिछे हुए कालीन को हटा दे इसे आपका कमरे का फर्श ठंडा रहेगा।

5.जैसे ही गर्मी आती है वैसे ही लोगों के कमरे में कूलर और ऐसी चालू हो जाती है। जहां ऐसी की बात आती है वहां कमरे पूरी तरह से पैक कर दिए जाते हैं और जहां कुलर की बात आती है हमेशा कूलर को उन जगह पर रखें जहां पर आप की जालीदार खिड़कियां है। इस से बाहर की ताजी हवा भी अंदर आ सकेगी और कमरा और ठंडा हो जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>