लाल किले से क्या बोलेंगे PM, लोगों ने दी सलाह, क्या मानेंगे मोदी?

Aug 12, 2016

नयी दिल्ली। 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार ऐतिहासिक लालकिले से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की जनता को संबोधित करेंगे। मोदी के इस संबोधन को खास माना जा रहा है, क्योंकि इस बार देश जातिय हमलों और सांप्रदायिक दंगों से जूझ रहा है। देश में गोरक्षा के नाम पर दलितों पर आत्याचार हो रहा है तो वहीं कश्मीर जल रहा है। ऐसे में पीएम लालकिले से किस मुद्दे को उठाएंगे ये बेहद दिलचस्प होगा।

एक बार फिर से पीएम मोदी को लाल किला पर बोलने के लिए लोगों ने सलाह दी है। देश की जनता ने कुछ सवालों की लिस्ट तैयार की है, जिनपर वो चाहती है कि उनके प्रधानमंत्री बोलें। इस लिस्ट में लगभग 1,500 सवाल भेजे जा चुके हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से लोगों से सलाह मांगी गई थी कि वो अपने प्रधानमंत्री को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किन मुद्दों पर बात करते देखना चाहते हैं।

कैसे करें पीएम मोदी से सवाल

इसके साथ ही ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से उनके सवाल भेजने के लिए कहा था जिन्हें वह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उठा सकें। जिसके बाद लोगों के सवालों की लंबी लिस्ट तैयार हो चुकी है और अब वो चाहते हैं कि उनके प्रधानमंत्री उन मुद्दों पर लाल किले से हुंकार भरें। अगर आप भी पीएम मोदी को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनके भाषण के लिए कोई सलाह या सवाल पूछना चाहते हैं तो पर लॉग इन कर अपनी बात रख सकते हैं।

पढ़ें उन सवालों में से कुछ खास सवाललोग चाहते हैं कि पीएम मोदी 15 अगस्त के मौके पर दलितों और मुसलमानों पर हो रहा अत्याचार के मुद्दे पर बोलें। वहीं लोगों ने पीएम को कश्मीर में चल रहा तनाव पर बोलने की सलाह दी है। इतना ही नहीं लोग चाहते हैं कि पीएम मिलावटखोरी, स्वच्छता, और एलजीबीटी कम्यूनिटी पर अपनी राय रखें। कुछ लोगों ने मोदी को सलाह दी है कि उन्हें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की जगह कश्मीर जाकर तिरंगा फरहाना चाहिए।लोगों ने पीएम मोदी को उत्तर प्रदेश की लाइसेंस प्रणाली पर भी सवाल उठाए है। लोगों ने मोदी से इंडिया का नाम भारत रखने को कहा है।वहीं कुछ लोगों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रगान की जगह वंदे मातरम गाने की सलाह दी है। कुछ लोगों का कहना है कि पीएम मोदी करोड़पति सांसदों ने उन्हें अपनी सैलरी छोड़ने की अपील करनी चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>