जानिए-बॉडी स्टेमिना बढ़ाने का आसान तरीका

Feb 13, 2017
जानिए-बॉडी स्टेमिना बढ़ाने का आसान तरीका

अपने खाने पर ध्यान दें
समय से खाए। टाइम से खाने से बॉडी के अंदर का बॉडी क्लॉक एडजस्ट हो जाता है ।और खाना अच्छी तरह से पहुंच जाता है ।जिसे आप को उसके अंदर का न्यूट्रिशियन और आहार मिलता है ।

बाहर के आउटडोर sports में भाग ले
जो भी खेल आपको पसंद है जिस में थोड़ी दौड़ भाग होती है ।जरूर से खेले जैसे की फुटबॉल ,क्रिकेट ,प्ले बास्केटबॉल या कुछ भी जो आपको पसंद हो । रेंस भी में खूब जम क्र  दौड़े ।तेरे और कुदे ।इनमें से जो भी आप आसानी से कर सकते हैं करें ।

यह हाथ के लिए बहुत अच्छे एक्सरसाइज है। आप चाहे तो साइकल भी चला सकते हैं ।एक अच्छे स्टेमिना के लिए एक अच्छा और हैल्दी दिल होना जरूरी है ।कुछ कुछ खाते रहे थोड़े थोड़े समय पर थोड़ा सा हेल्थी खाना खाते रहे।

इससे आपका शरीर को ताकत मिलती रहेगी। और आप रहेंगे को पानी पर जितना ज्यादा हो सके उतना ज्यादा पानी पिए ।स्टेमिना को बढ़ाने में सबसे बड़ा हाथ पानी का होता है। ज्यादा पानी पीने से बॉडी की मैडम रशियन एक्टिविटी बढ़ती है ।और स्टेमिना बढ़ा होता है।

बॉडी में ऑक्सीजन की मात्र बढ़ती है और आपके खून को इनक्रीस होता है।
खाने में कार्बोहाइड्रेट वाला खाना ज्यादा ले। कार्बोहाइड्रेट वाले खाने जैसे कि रोटी , फल सब्जियां दूध जैसी चीजों का सेवन ज्यादा करें।

अपनी आदतें शराब सिगरेट और बाहर के खाने से जितना हो सकता है बचे। शारीर के दुश्मन होते हैं ये। जो लोग इसका सेवन लेते हैं वह कभी भी अच्छा स्टेमिना नहीं पा सकते हैं।

नाश्ता बहुत हैल्थी करें
नाश्ते में खाएं खाना खाएं नियमित और हेल्थी नाश्ता खाने में प्रोटीन की मात्रा बढ़ाएं ।प्रोटीन खाना खाएं ।हमारे शरीर को कम करने के लिए जरूरी होते हैं जरूरी एमिनो एसिड।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>