किरपाल सिंह का शव लाने के लिए पाकिस्तान से बातचीत करेगा भारत

Apr 13, 2016

विदेश मंत्रालय लाहौर जेल में मृत पाए गए भारतीय किरपाल सिंह का पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने के लिए पाकिस्तान से बातचीत करेगा.

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के लाहौर जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए भारतीय नागरिक किरपाल सिंह का पार्थिव शरीर स्वदेश लाने की मांग करने के लिए पाकिस्तान में भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त से शीर्ष स्तर पर तत्काल बातचीत करने को कहा है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बुधवार को नयी दिल्ली में कहा कि पाकिस्तान में भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त को विदेश कार्यालय के उच्च अधिकारियों से मुलाकाल करके किरपाल सिंह के शव को भारत लाने की मांग करने के लिए कहा गया है साथ ही कार्यवाहक उच्चायुक्त किरपाल की मौत के कारणों और पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट की भी आधिकारिक जानकारी मागेंगे.

 

मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार कोट लखपत जेल में बंद किरपाल सिंह सोमवार तडके अपनी कोठरी में मृत पाए गए थे. उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए जिन्ना अस्पताल भेजा गया है.

गौरतलब है कि 1992 में किरपाल वाघा सामा पार करके पाकिस्तान चले गए थे जहां से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और इसके बाद पंजाब प्रांत में हुए सिलसिलेवार बम धमाके में उसे दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई गई थी.

वह 20 वर्ष से भी अधिक समय से सलाखों के पीछे बंद थे.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>