हत्याचार: जब दलित महिला ने मजदूरी करने से मना किया तो काटी गयी उसकी नाक

Aug 18, 2017
हत्याचार: जब दलित महिला ने मजदूरी करने से मना किया तो काटी गयी उसकी नाक

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित महिला के साथ बर्बरता करने की घटना सामने आई है। महिला का आरोप है कि उसे और उसके पति को जबरदस्ती बंधुआ मजदूरी करने के लिए कहा जा रहा था। लेकिन उसने इनकार कर दिया। जिसके बाद इसको बेरहमी से पीटा गया और फिर महिला की नाक भी काट दी गई। जिसके बाद मध्य प्रदेश महिला आयोग (MPWC) ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ करवाई करने की बात कही है।

बता दें कि ये घटना मध्य प्रदेश के सागर जिले की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़ित महिला दलित परिवार से आती है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को ऊंची जाति के आरोपी बाप-बेटे ने पीड़ित महिला और उसके पति को घर में मजदूरी का काम करने के लिए कहा लेकिन, इन दोनों ने साफ तोर से इनकार कर दिया। जिसके चलते आरोपियों को गुस्सा आ गया। और उन बाप-बेटे ने खूब गाली-गलौज करते हुए उनकी जमकर पिटाई करदी। जिसके बाद महिला अपने घायल पति को हॉस्पिटल लेकर जा रही थी, उसी वक्त एक आरोपी ने महिला की नाक काट दी।

अपने साथ हुई इस घटना को लेकर महिला ने अपनी गुहार राज्य महिला आयोग के सामने लगाई। जिसके बाद उन लोगों ने उनपर करवाई करने आश्वासन दिया। और पुलिस में इस के खिलाफ शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 324 और SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी बाप-बेटे की तलाश जारी कर दी गई है

ये भी पढ़ें :-  योगी सरकार का तुग़लकी फरमान: PM मोदी की सभा के लिए हर मदरसों से 25-25 महिलाओं को भेजने का आदेश
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>