खंडवा जेल से फरार सिमी आतंकी भागने में नाकाम 14 दिन के रिमांड पर

Mar 06, 2016

खंडवा जेल से फरार सिमी आतंकी भागने में नाकाम 14 दिन के रिमांड पर

भोपाल। खंडवा जेल से फरार हुए स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आंतकियों अमजद, मेहबूब और जाकिर को शनिवार सुबह राजधानी में श्यामला हिल्स स्थित जज भूपेंद्र सिंह के आवास पर ही पेश किया गया। इसके पीछे एटीएस ने सुरक्षा कारणों का तर्क दिया। मालूम हो कि एटीएस जज बीएस भदौरिया इन दिनों अवकाश पर हैं, जिसके चलते आंतकियों को जज भूपेंद्र सिंह के सामने पेश किया गया।

आंतकियों पर खंडवा जेल से भागने के अलावा 24 अगस्त 2009 को इंदौर के बीएनपी थाने के पास बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 9.62 लाख रुपए की डकैती के आरोप हैं। जज ने खंडवा जेल से भागने के मामले में आंतकियों को 19 मार्च तक पुलिस रिमांड व देवास बैंक डकैती के मामले में 4 अप्रैल तक जेल भेजने के निर्देश दिए।

एक महीने की रिमांड मांगी थी

जानकारी के अनुसार आंतकियों को जज के निवास पर पेश करने के बाद एटीएस एसपी रामजी श्रीवास्तव ने आरोपियों की एक महीने की पुलिस रिमांड मांगी। हालांकि जज ने 14 दिन की रिमांड ही स्वीकार की। तीनों आंतकियों को राजधानी में ही अज्ञात स्थान पर एनआईए की निगरानी में रखा गया है।

अब एनआईए और एटीएस आंतकियों से अन्य छह मामलों में भी पूछताछ करेगी, जिनमें डकैती, लूट, हत्या जैसे संगीन मामले शामिल हैं। इनमें से अधिकांश मामले राजधानी की एटीएस विशेष अदालत में विचाराधीन है।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>