खेतान ने स्वीकार किया,हेलिकॉप्टर सौदा के बिचौलियों से पैसा मिला था

May 06, 2016

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में आरोपी व्यापारी गौतम खेतान ने गुरुवार को स्वीकार किया कि उन्हे हेलिकॉप्टर सौदा के बिचौलियों से पैसा मिला था.

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदा मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व एयर वाइस मार्शल एन वी त्यागी और खेतान से सीबीआई मुख्यालय में आज पूछताछ की.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि खेतान ने स्वीकार किया कि उन्हे बिचौलियों कालरे गेरोसा और गाइडो हस्के से धनराशि मिली थी. बिचौलियों से पैसा मिलने के उद्देश्य के बारे में पूछे जाने पर खेतान का उत्तर संतोषजनक नहीं था.

सूत्रों ने बताया कि श्री त्यागी को कुछ घंटों की पूछताछ के बार जाने की अनुमति दे दी गई जबकि श्री खेतान से दिनभर पूछताछ जारी रही. खेतान को कल भी पूछताछ के लिए आने के लिए कहा गया है. उनके अलावा पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी के तीन रिश्तेदारो संजीव,संदीप और राजीव को भी कल बुलाया गया है.

खेतान छत्तीस अरब रुपए के इस कथित घोटाले में आरोपी है जबकि त्यागी उन वरिष्ठ अधिकारियों की टीम में शामिल थे, जो अतिविशिष्ट लोगों के लिए हेलिकॉप्टरों सौदे की शर्तों को आसान करने के लिए की गई बातचीत में शामिल थी.

सीबीआई सूत्रों के अनुसार उन्होंने कल पूछताछ में स्वीकार किया था कि आईडीएस भारत की सहायक कंपनी आईडीएस ट्यूनीशिया की स्थापना की थी. यह उन कम्पनियों में शामिल थी, जिसके जरिए अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलियों ने अन्य देशों तक कथित रिश्वत पहुंचाई थी.

इस सिलसिले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी से आज प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की. इससे पहले उनसे लगातार तीन तक सीबीआई ने पूछताछ की थी.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>