अमित शाह करेंगे खडसे के भाग्‍य का फैसला, CM फडणवीस ने सौंपी रिपोर्ट

Jun 03, 2016

भाजपा महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे पर ‘उपयुक्त कार्रवाई’ करने पर निर्णय करेगी जो भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं. यह बात मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कही.

खडसे को लेकर चल रहे विवादों के परिप्रेक्ष्य में पार्टी प्रमुख अमित शाह से मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि उन्होंने शाह को रिपोर्ट सौंपी है और उन्होंने मामले पर चर्चा की है. खडसे पर आरोप है कि उनके पास दाउद इब्राहिम के सहयोगी का फोन भी आया था.

बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने मामले पर तथ्यात्मक रिपोर्ट सौंपी है जो हाल में सामने आई है. हमने उन पर चर्चा भी की है. पार्टी निर्णय करेगी कि आगे क्या करना हैं’ पुणे में सरकारी एमआईडीसी की जमीन को औने…पौने दाम में खरीदने के लिए खडसे पर उनके राजनीतिक विरोधियों और भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आरोप लगाए हैं.

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि शाह ने खडसे के खिलाफ आरोपों को ‘गंभीर’ माना और राजनीतिक विरोधी भाजपा द्वारा ‘भ्रष्टाचार मुक्त’ सरकार देने के उसके दावे को लेकर कठघरे में खड़ा कर रहे थे.

भोसारी में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की तीन एकड की जमीन को करीब पौने चार करोड़ रुपये में इसके मूल मालिकों से अपनी पत्नी और दामाद के नाम पर खरीदने को लेकर खडसे विवादों में हैं. जमीन की बाजार कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है.

बहरहाल ओबीसी नेता खडसे के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले उनके राजनीतिक रसूख का भी ख्याल रखा जा रहा है जो मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे.

उन्होंने कहा है कि उन्होंने कोई गलती नहीं की. सूत्रों ने कहा कि दो विकल्प पर विचार किया जा रहा है कि या तो उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जाए या उन्हें कम महत्वपूर्ण मंत्रालय में भेजा जाए. पार्टी के एक धडे के नेताओं का मानना है कि उन्हें दूसरे विभाग में भेजना महज दिखावे की कार्रवाई माना जाएगा.

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>