केरल, मंदिरों में RSS की शाखा पर लगेगी रोक

Sep 09, 2016
केरल, मंदिरों में RSS की शाखा पर लगेगी रोक
केरल की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी (सीपीएम) सरकार ने राज्य के मंदिरों में गैर-आध्यात्मिक गतिविधियों (शस्त्र प्रशिक्षण, ड्रिलिंग और बैठक इत्यादि) पर  रोक लगाने जा रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सरकार के इस प्रस्ताव का विरोेध किया है। राज्य के मंदिरों की देखरेख करने वाल देवास्वोम विभाग द्वारा तैयार मसौदे के अनुसार मंदिर परिसरों में आरएसएस की शाखाओं पर रोक लग जाएगी।
प्रस्तावित कानून के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के निजी परिसर में आरएसएस की शाखा लगायी जानी है तो उसकी सूचना पहले पुलिस को देनी होगी। फिलहाल राज्य का गृह मंत्रालय इस कानून के मसौदे पर विचार कर रहा है।
जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार सीपीएम नेता और देवास्वोम मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन ने कहा कि सरकार आरएसएस को उसके कैडरों के प्रशिक्षण के लिए मंदिरों के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दे सकती। सुरेंद्रन ने कहा, “किसी भी संगठन द्वारा मंदिरों का इस्तेमाल हथियारों और शारीरिक प्रशिक्षण के लिए करना श्रद्धालुओं के संग अन्याय है। कुछ मंदिरों में ऐसी गैर-कानूनी गतिविधियां हो रही हैं। शाखा की आड़ में आरएसएस मंदिरों को हथियार छिपाने और प्रशिक्षण देने की जगह के तौर पर इस्तेमाल कर रही है।”
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>