केजरीवाल का कहना PM नरेंद्र मोदी की सरकार में राजधानी ‘दिल्ली में संपूर्ण जंगलराज कायम’

Jun 08, 2016

दिल्ली के मुख्य्मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर वार करते हुए कहा की राजधानी दिल्ली में ‘सम्पूर्ण जंगलराज’ कायम हो चूका है।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग पर राष्ट्रीय राजधानी में क़ानून व्यवस्था को ठीक करने में विफलता का आरोप लगाया।

केजरीवाल का सम्पूर्ण जंगलराज का बयान दिल्ली में एक शिशु के साथ बलात्कार के मामले के बाद आया।

भाषा के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिल्ली के ब्रह्मपुरी इलाके में कल 50 वर्षीय एक महिला और उसकी दो बेटियों की हत्या के मामले का संदर्भ देते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री और उप राज्यपाल से अपराध पर नियंत्रण के लिए कुछ करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, “देखिये, दिल्ली में क्या हो रहा है।”

ये भी पढ़ें :-  वाह मोदी जी! गोरखपुर में बच्चों की मौतों को भूलकर, फिर ले आये ट्रिपल तलाक मुद्दा

केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, “दिल्ली में संपूर्ण जंगलराज है। उपराज्यपाल, मोदी जी कानून व्यवस्था संभालने में विफल रहे। उन्होंने खराब होती कानून व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए क्या किया है। यह मोदी राज के दो साल हैं।”

आप सरकार मांग करती रही है कि दिल्ली पुलिस पर नियंत्रण, दिल्ली सरकार को सौंपा जाय। मौजूदा व्यवस्था के तहत दिल्ली पुलिस सीधे केन्द्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करती है।

दिल्ली पुलिस केंद्र की भजपा सरकार को रिपोर्ट करती है, इस लिए केजरीवाल सरकार पुलिस को चुनी हुई दिल्ली की आप सरकार के अधीन करने की मांग करती रही है।

लेकिन केजरीवाल पर आरोप है कि वो फरवरी 2015 में दिल्ली में ऐतिहासिक जीत हासिल करने से पहले दिल्ली में बिगडती क़ानून व्यवस्था केलिए अक्सर उस समय की शीला दीक्षित सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया करते थे।

ये भी पढ़ें :-  अयोध्या मामला: मुसलमानों को जमीन हिंदुओं को दे देनी चाहिए: शिया धर्मगुरु मौलान कल्बे सादिक

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>