केजरीवाल ने खर्च कर दिया 1.58 करोड़ रुपये, सिर्फ फेसबुक पर लाइक बटोरने के लिए

Oct 18, 2016
केजरीवाल ने खर्च कर दिया 1.58 करोड़ रुपये, सिर्फ फेसबुक पर लाइक बटोरने के लिए
कभी दिल्ली सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर फरवरी में 12 हजार रुपये थाली की दावत घर पर पार्टी नेताओं को देते हैं तो कभी छोटी-छोटी बातों की बखान करती दिल्ली की सड़कों पर बैनर-होर्डिंग से पाट देते हैं। मगर बीते 17 जुलाई को दिल्ली सरकार ने जनता से फेसबुक पर संवाद कायम करने के लिए टॉक टू एके का जो प्रोग्राम कराया।  उसमें भी खूब शाहखर्ची की गई। लाइक बटोरने के लिए ही केजरीवाल ने पूरे 1.58 करोड़ रुपये लुटा दिए। हर दिन 10-10 लाख रुपये फेसबुक, गूगल आदि पर लाइक बटोरने के लिए खर्च हुए।  ताकि अधिक से अधिक लोगों तक अपना बखान कर सकें। चाहे ताज पैलेस होटल की ओर से 12 हजार थाली का खाना हो या फिर सोशल मीडिया पर लाइक्स बटोरने का खेल, हर जगह केजरीवाल ने अपनी जेब से नहीं बल्कि आम आदमी की जेब का पैसा ही लुटाया।
कब कितना खर्च किया
टॉक टू एके प्रोग्राम के लिए जो पेज बनाया गया, आठ जुलाई से उसे स्पांसर्ड किया गया। छह लाख रुपये प्रतिदिन की दर से फेसबुक को भुगतान हुआ। यू ट्यूब पर 14 जुलाई से 12 लाख रुपये प्रतिदिन का विज्ञापन 20 लाख लाइक्स लोगों तक पहुंचने के लिए दिया गया। इसी तरह गूगल डिस्प्ले एड नेटवर्क को 40 लाख लोगों तक संदेश पहुंचाने के लिए 14 जुलाई से 10 लाख प्रतिदिन के हिसाब से पैसा दिया गया।
प्रशांत भूषण ने उठाए सवाल
कभी आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में रहे जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने इस शाहखर्ची पर सवाल किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसे सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन बताया है। उन्होंने कहा कि खुद की प्रशंसा करने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से टॉक टू एके प्रोग्राम करने में 1.58 करोड़ के खर्च का क्या मतलब है।
देखिए कहां कितना खर्च किया केजरीवाल ने
प्लेटफार्म    खर्च       सोशल मीडिया रीच      पर डे खर्च
फेसबुक  60 लाख          1.8 करोड़            छह लाख
यू ट्यूब   25 लाख           20 लाख               12 लाख
गूगल डिस्प्ले एड   20 लाख   40 लाख          10 लाख
फेसबुक पोस्ट इवेंट  20 लाख  60 लाख
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>