राजधानी में बढ़े प्रदूषण से डरी केजरीवाल सरकार, तीन दिन स्कूल बंद, फिर लागू होगा ऑड-इवन

Nov 07, 2016
राजधानी में बढ़े प्रदूषण से डरी केजरीवाल सरकार, तीन दिन स्कूल बंद, फिर लागू होगा ऑड-इवन
दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है। जिससे डरी केजरीवाल सरकार ने राजधानी स्थित सभी स्कूलों को तीन दिन तक बंद करने के आदेश दिए हैं।  इसके अलावा सड़कों पर पानी का छिड़काव करने से लेकर बदरपुर बिजली संयंत्र भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। वहीं फिर से ऑड-ईवन फार्मूला भी लागू करने पर विचार चल रहा है।
मंत्रिमंडल की बैठक के बाद केजरीवाल का फैसला
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह फैसला किया। मीटिंग में बात सामने आई कि दिल्ली में पड़ोसी राज्यों  में अपशिष्ट जलाए जाने से और प्रदूषण  बढ़ रहा है। हवा में कई गुना ज्यादा विषैले पदार्थ बढ़े हैं। जिससे सांस लेना दूभर हो गया है। इस पर केजरीवाल ने सोमवार से तीन दिन तक स्कूल बंद करने का फैसला लिया। सरकारी निर्देश के मुताबिक 10 नवंबर से मशीनों से सड़कों की सफाई का काम शुरू होगा।
केजरीवाल सरकार ने बदरपुर ताप बिजली संयंत्र को दस दिन बंद करने का निर्णय लिया है। साथ ही पत्ते, कूड़ा जलाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  बीजेपी राम मंदिर को लेकर भड़का रही है ताकि वोट ले सके: अखिल भारतीय अखाडा परिषद

ऑड-इवन फिर होगा लागू!
केजरीवाल ने कहा कि सरकार ऑड-इवन योजना को फिर से लाने की तैयारी कर रही है और जरुरत पड़ी तो इसे फिर शुरु किया जाएगा। सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए विशेषज्ञों से भी विचार विमार्श किया है। आसमान में फैले धुएं को खत्म करने के लिए कृत्रिम बारिश के विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है। पर्यावरण सचिव से इस संबंध में केंद्र सरकार से बातचीत करने के लिए कहा गया है। दिल्ली नगर निगमों की लैंड फील्ड साइट से निकलने वाले धुओं से निपटने के लिए भी निर्देश दिए गए है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected