केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जेटली की मानहानि केस में दाखिल याचिका खारिज

Nov 22, 2016
केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जेटली की मानहानि केस में दाखिल याचिका खारिज
भाजपा नेता व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज करते हुए कहा है कि पटियाला हाउस कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा जारी रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की सारी दलीलें ठुकरा दीं।
केजरीवाल के वकील जेठमलानी बोले
केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने बहस की। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि अगर दिल्ली हाईकोर्ट में सिविल मानहानि और पटियाला हाउस में आपराधिक मानहानि के केस चलते रहेंगे तो यह एक ही मामले में दोहरे कानून का मामला बनेगा। एक अदालत के फैसले से दूसरी अदालत का फैसला प्रभावित होगा। इस नाते पटियाला हाउस कोर्ट के केस पर रोक लगाई जाए।
सुप्रीम कोर्ट ने तर्क किया खारिज
सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल के अधिवक्ता राम जेठमलानी का तर्क सिरे से नकार दिया। कहा कि केजरीवाल के खिलाफ सिविल मानहानि और आपराधिक मानहानि के मुकदमे दिल्ली हाईकोर्ट और पटियाला हाउस में पहले की तरह चलते रहेंगे।  क्योंकि ऐसा कोई कानून नहीं है, जिसमे कहा गया हो कि सिविल और आपराधिक मुकदमे एक साथ नहीं चल सकते।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा ऐसा कोई कानून नहीं है जो यह कहता हो कि सिविल और आपराधिक मामले एक साथ नहीं चल सकते. यह भी कानून नहीं है कि हाईकोर्ट किसी सिविल मामले में कोई आदेश सुनाता है तो उसका असर निचली अदालत में चल रहे आपराधिक केस पर पड़ेगा. केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में सिविल मानहानि और पटियाला हाउस में आपराधिक मानहानि के मामले चलते रहेंगे.
ये भी पढ़ें :-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दोनों आतंकवादी हैं- राजेंद्र चौधरी
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected