इन बातों का ध्यान रखें हेयर कलर करवाने से पहले

Jul 26, 2016

आजकल हर लड़की अपने बालों को कलर करवाना चाहती है। यह जरूरी नहीं कि महिलाएं केवल सफेद बालों को छिपाने के लिए ही हेयर कलर इस्तेमाल करती हैं बल्कि हेयर कलर एक फैशन स्टेटमैंट भी बनता जा रहा है पर कहीं यही बाल कल आपके लिए बड़ी मुसीबत न बन जाएं।

 

1. कलर करवाने से पहले करें ये काम

 

कई बार आप फैशन में आकर बालों को कलर तो करवा लेती हैं, लेकिन बाद में उनका कलर बड़ी जल्‍दी फेड हो जाता है। आपको लगता है कि यह मेरी नही ब्यूटीशियन की गलती है। आइए जानते हैं कि बालों को कलर करवाने से पहले हमें किन-किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए।

 

2. दो मुंहे बाल

 

कलर करवाने से पहले दो मुंहे बाल चेक करें, और इन्हें ट्रिम करवा लें। हेयर कलर करने से दो मुंहे बाल रूखे दिखाई देते हैं। कलर करवाने से पहले अपने बालों को एक रात पहले ही धो लें। ज्यादा साफ और गंदे बाल, दोनों ही चीजें हेयर कलर का सही शेड छुपा सकते हैं।

 

3. हैड मसाज

 

कलर करवाने से 3 दिन पहले बालों में गुनगुने तेल से मालिश करें, इससे कलर अच्‍छी तरह से चढ़ेगा। अगर आप घर पर ही अपने बालों को रंगने वाली हैं तो अमोनिया, कोल तार और लेड जैसे कैमिकल वाले कलर से बालों को डाई न करें क्‍योंकि इससे बाल खराब हो सकते हैं।

 

5. बालों को कलर करवाने के बाद क्‍या करें

 

कलर करवाने के बाद बालों को 48 घंटों तक शैम्पू से न धोएं, जिससे कलर अच्‍छी तरह से बालों में समा जाए। जब भी बाल धोएं तो ऐसे शैंपू का इस्तेमाल करें जो कलर वाले बालों के लिए बनाया गया हो। बालों को धूप की किरणें काफी नुकसान करती हैं इसीलिए धूप में जाते वक्त बालों को ढ़क कर रखें।

 

6. इन बातों का रखें ख्याल

 

बालों को धोने के लिए हल्‍के गरम या ठंडे पानी का ही प्रयोग करें क्‍योंकि बहुत ज्‍यादा गरम पानी बालों का रंग उड़ा सकता है। कलर करवाने के हर 2 हफ्ते बाद बालों को प्रोफेशनल हेयर स्पा ट्रीटमेंट दें। इससे बालों में नमी बरकरार रहेगी और कलर भी वैसे का वैसा ही बना रहेगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>