नए शादीशुदा जोड़े रखें इन बात का खास ख्याल, नहीं तो होगी परेशानी

Mar 20, 2017
नए शादीशुदा जोड़े रखें इन बात का खास ख्याल, नहीं तो होगी परेशानी

कहते हैं कि अगर प्यार में वह एक डोर में गांठ पड़ जाए जो कि विश्वास की डोर होती हैं। तो आप कितनी भी कोशिश कर ले वह जोड़ नहीं सकती इसीलिए कहते हैं कि पति पत्नी का रिश्ता हमेशा ही नाजुक रहता है। आप जब भी किसी प्रॉब्लम में हो तो उस प्रॉब्लम को आपस में बैठकर खुद सुलझाने की कोशिश करें। ना कि उसको अपने फैमिली मेंबर या किसी दोस्तों के साथ शेयर करें वरना हो सकता है कि मामला सुलझने की बजाय उलझ जाएगा।

हर रिश्ता अपने आप में यूनिक होता है हर एक रिश्ते में की आपस की डोर एक खास बात से जुड़ी होती है। इसलिए कभी गलती से भी किसी और के रिश्ते के साथ अपने रिश्ते की तुलना बिल्कुल भी ना करें। वर्ना आपके संबंध कभी भी नहीं सुधरेंगे और अगर सुधरने के चांस होंगे भी तो इस तरह की हरकत से वह पूरी तरह से बिखर जाएंगे। हम जब भी पति-पत्नी आपस में लड़ते हैं तो एक दूसरे की गलती निकालते हैं। ऐसे में आप का रिश्ता और भी कमजोर बन जाता है एक दूसरे का दोष निकालने से बेहतर है की आप समझेंगे हम में क्या दोष है अपने आप में खुद गलती निकालने की कोशिश करें।

पति पत्नी के रिश्ते में एक सबसे बड़ी कमजोर कड़ी होती है कि वह एक दूसरे के दिमाग पढ़ने की कोशिश करते हैं सामने वाला चाहे उसके बारे में कुछ गलत नहीं सोच रहा है। परंतु हम हमेशा यह सोचते हैं कि सामने वाला हमारे बारे में नेगेटिव सोच रहा है जिस वजह से आपका ये रिश्ते खराब हो जाते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>