पत्रकार के पूछे गये सवाल पर भड़के काटजू, दिया भयंकर जवाब

Jun 22, 2016

भारतीय प्रेस काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष जस्टिस मार्कंडेय काटजू उस समय एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए, जब एक कार्यक्रम में पत्रकार ने उनसे अभिनेता सलमान खान के विवादित बयान पर सवाल पूछ लिया।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू मध्य प्रदेश के इंदौर में ‘इंदौर इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ’ के एक कार्यक्रम में शामिल थे। इस दौरान स्थानीय टीवी पत्रकार ने जस्टिस काटजू से सलमान खान के विवादितय बयान (भारी शूटिंग शेड्यूल के बाद रेप की शिकार महिला जैसा फील करता हूं) पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा। इतना सुनते ही जस्टिस काटजू उस पर भड़क गए और पत्रकार को ऐसा जवाब दिया जिसे वो शायद ही कभी भूल पाएगा।

ये भी पढ़ें :-  सरकार ने पांच बड़े बैंक को खत्म करने की दी मंजूरी, कही इसमे आपका एकाउंट तो नहीं

जस्टिस काटजू ने कहा, ‘आप पत्रकारों को शर्म नहीं आती कि आप एक फिल्म स्टार ने जो कहा, उसे हाईलाइट करते हो। दाल, सब्जी की आसमान छूती कीमतों से परेशानी और भारी बेरोजगारी आपको नजर नहीं आती जो भारतीय लोगों के असली मुद्दे हैं। आप में से ज्यादातर मीडियाकर्मी भारत की हकीकत जैसे कि बेहद गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, कुपोषण( भारत में हर दूसरा बच्चा कुपोषित है), स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव, शिक्षा की बदहाली आदि की अनदेखी करते हो। इन सबकी जगह फिल्म स्टार्स, क्रिकेट (भारतीय लोगों की अफीमों में से एक), बाबाओं, ज्योतिष, तुच्छ राजनीति (जिसका स्तर भारत में हद से ज्यादा गिर गया है) आदि को ही हाईलाइट करते रहते हो। जैसे कि यही देश के असली मुद्दे हैं। ये है वो धरातल जहां भारतीय मीडिया का अधिकतर हिस्सा पहुंच चुका है।’

katju

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  बेरोजगारों की रैली रोकने पर छिटपुट हिंसा, हैदराबाद में तनाव
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected