सुरक्षाकर्मी कश्मीरी नागरिकों अपना निशाना बना रहे है: दिग्विजय

Apr 17, 2017
सुरक्षाकर्मी कश्मीरी नागरिकों अपना निशाना बना रहे है: दिग्विजय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर में आतंकवादी और सुरक्षाकर्मी दोनों नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीडीपी-भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद वहां के लोगों में अविश्वास की भावना पैदा हुई है।

सिंह ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, “कश्मीर घाटी में नागरिक दोनों तरफ से मारे जा रहे हैं। एक तरफ आतंकवादी उन्हें मार रहे हैं और दूसरी तरफ सुरक्षाकर्मी उन्हें निशाना बना रहे हैं।”

सिंह ने कहा, “कश्मीर के लोग किन स्थितियों से गुजर रहे हैं, कोई भी वहां जाकर इसे जान सकता है। यहां बैठकर कोई कश्मीर के बारे में राय नहीं बना सकता। कई परिवारों ने अपने प्रियजनों को गंवा दिया है और कइयों ने अपनी आंखें गंवा दी है।”

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी-भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद से घाटी के लोगों के भीतर सरकार के प्रति अविश्वास की भावना विकसित हुई है।

सिंह ने कहा, “कश्मीर में स्थिति सुधर रही थी। 2005 से 2013-14 तक, सिर्फ 2010-11 को छोड़कर जब वहां कुछ अशांति थी, घाटी में शांति स्थापित हो रही थी, सामान्य चुनाव हो रहे थे।”

कांग्रेस महासचिव ने सवाल किया, “लेकिन पीडीपी-भाजपा सरकार के सत्ता में आते ही, लोगों के भीतर सरकार के प्रति एक अविश्वास की भावना विकसित हो गई। यदि चाहते हैं कि कश्मीर भारत का हिस्सा रहे, तो क्या आप कश्मीर के लोगों को भारत का हिस्सा नहीं बनाए रखना चाहेंगे। क्या आप यह नहीं सोचेंगे कि कश्मीर में लोगों का भरोसा जीता जाना चाहिए।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>