कश्मीर : सुरक्षा बलों के साथ झड़प में व्यक्ति की मौत, 10 से अधिक घायल

Apr 16, 2017
कश्मीर : सुरक्षा बलों के साथ झड़प में व्यक्ति की मौत, 10 से अधिक घायल

श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों पर की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पुलवामा कस्बे में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में 10 से अधिक विद्यार्थी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तंगमार्ग इलाके के रहने वाले व्यक्ति सजाद अहमद की बटमालू इलाके में मौत हुई, हालांकि पुलिस ने इलाके में किसी तरह के सुरक्षा बल की तैनाती से इनकार किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “हमने इलाके में कोई सुरक्षा बल तैनात नहीं किया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

स्थानीय लोगों का हालांकि कहना है कि सुरक्षा बल के एक वाहन पर पत्थराबाजी हुई, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं, जिसमें व्यक्ति की मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया, “युवक की मौत के पीछे असली वजह जानने के लिए हम जांच कर रहे हैं। जिस इलाके में गोलीबारी की घटना हुई, वह सुरक्षा बलों के गुजरने वाले अधिकृत मार्ग में भी नहीं आता। इलाके में पुलिस या सुरक्षा बलों की कोई तैनाती नहीं है।”

व्यक्ति की मौत की खबर फैलने के साथ ही बटमालू और आस-पास के इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया है।

श्रीनगर में शनिवार को स्थितियां सामान्य हो चली थीं तथा दुकानें और अन्य कारोबार देर शाम तक चलते रहे, लेकिन सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष से अचानक स्थिति खराब हो गई।

सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष की एक अन्य घटना में पुलवामा में 10 से अधिक विद्यार्थी घायल हो गए, जिनमें छात्राएं भी शामिल हैं।

पुलिस ने कहा कि एक स्थानीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने विद्यालय से बाहर पुलिस चौकी बनाए जाने का विरोध करते हुए सुरक्षा बलों पर पथराव किया।

सुरक्षा बलों के खिलाफ लगातार पथराव कर रहे विद्यार्थियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बल ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

पुलवामा से आई खबर में बताया गया है कि सुरक्षा बलों के साथ झड़प में कुछ छात्राओं सहित 10 से अधिक विद्यार्थी घायल हुए हैं।

सुरक्षा बलों की ओर से छोड़ा गया आंसू गैस का एक कैनिस्टर एक विद्यार्थी के सिर पर जा लगा, जिसके बाद उसे उपचार के लिए श्रीनगर स्थानांतरित किया गया है।

पुलिस ने बताया कि घायल विद्यार्थी की हालत अब स्थिर है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>