कर्नाटक टीम के नए कोच नियुक्त हुए शशिकांत

Apr 29, 2017
कर्नाटक टीम के नए कोच नियुक्त हुए शशिकांत

कर्नाटक के पूर्व बल्लेबाज पी.वी शशिकांत को राज्य की क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी जी.के अनिल कुमार को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। कर्नाटर राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) की ओर से शनिवार को यह जानकारी मिली।

केएससीए ने एक बयान में कहा कि शशिकांत और कुमार की नियुक्ती बो़र्ड की प्रबंध समिति का सर्वसम्मति से लिया गया फैसला था।

शशिकांत ने अपने करियर में प्रथम श्रेणी में 51 मैच खेले और 31.53 की औसत से 2397 रन बनाए। इसमें चार शतक शामिल हैं। इसके बाद उन्होंने 1999 में संन्यास ले लिया था।

इसके अलावा, पूर्व कप्तान शशिकांत ने 1996-97 में कर्नाटक के लिए ईरानी कप खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। दूसरी ओर, कर्नाटक टीम के सहायक कोच नियुक्त किए गए 43 वर्षीय कुमार ने 1998-99 से 2000-01 तक अपने करियर में पांच प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं। इसके बाद वह, 2014 में कर्नाटक प्रीमियर लीग की टीम रॉकस्टार में खेलने लगे।

केएससीए ने कहा, “शशिकांत और कुमार एक दशक से भी अधिक समय तक कर्नाटक की विभिन्न आयुवर्ग की टीमों के कोच रहे हैं। इसके साथ ही बोर्ड कर्नाटक टीम के पूर्व कोचों जे. अरुण कुमार और मंसूर अली खान के योगदान का सम्मान करता है। ये दोनों पिछले पांच सत्रों से कर्नाटक की वरिष्ठ क्रिकेट टीम के कोच रहे हैं।”

अरुण वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलवेन पंजाब टीम के बल्लेबाज कोच के रूप में सेवा दे रहे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>