ये थी करीना कपूर की प्रेगनेंसी डाइट, इस तरह रखतीं थी अपना ख्याल

Feb 07, 2017
ये थी करीना कपूर की प्रेगनेंसी डाइट, इस तरह रखतीं थी अपना ख्याल

प्रेगनेंसी के दौरान करीना खाती थी करेला
जब बेबो को समोसे बहुत पसंद है उसने प्रेगनेंसी के दौरान करेले का सेवन किया । बेबो को इसका टेस्ट भी पसंद है । करीना का कहना यह है कि यदि आपकी पसंदीदा अभिनेत्री भले ही इसे खा रही हो तो इसका मतलब यह नहीं कि आप भी इसे बिना पसंद के खा लो। हर किसी के शरीर अलग होता है इसलिए प्रेगनेंसी भी अलग होती है।

जल्दी प्रेगनेंसी को लेकर करीना का कहना है ओवरईटिंग की वजाए फलों और सब्जियों को शामिल करें करीना के अनुसार बहुत ज्यादा ओवरईटिंग करने से अच्छा आपने आहार में सीजनल सब्जियों और फलों का सेवन करना चाहिए।

वह प्रेग्नेंसी के दौरान हल्दी लेती थी जोकि इंडियन हल्दी दूध का एक फॉर्म है ।लेकिन इसे लेने से पहले आपको अपने डॉक्टर से अच्छे से जान लेना चाहिए। क्योंकि हल्दी का गलत प्रयोग आपको परेशानी में डाल सकता है।

हेल्थी प्रेगनेंसी के लिए पहले से रखे ख्याल
करीना का कहना है कि औरत भी अक्सर ये भूल जाती है कि प्रेगनेंसी उनकी लाइफ का हिस्सा है और केवल गर्भावस्था के समय खुद को आहार बदल देने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है।

बेसन के लड्डू खाए
करीना का कहना है कि प्रेगनेंसी में आपको बार-बार भूख लगती है कई बार तो आधी रात में भी मीठा खाने का मन हो जाता है ।ऐसे में बाजार से मिलने वाली चीज खाने की वजह घर में बने सूजी की या फिर बेसन के लड्डू खाएगी।

बेबो का कहना है कि प्रेगनेंसी के बाद भी घी खाने से आपका पूरा दिन अच्छा रहता है और आप को ताकत मिलती है ।करीना ने बहुत पहले से घी को अपनी डाइट में शामिल रखा है ।क्योंकि घी से अचानक से खाने पर मोटापा बढ़ता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>