बोलीं करीना कपूर..पीरियड्स के कारण मत रोको बच्चियों की पढ़ाई

Jun 04, 2016

लखनऊ। महीने के वो पांच दिन किसी भी लड़की या महिला के लिए काफी कष्टकारी होते हैं, अक्सर इस संवेदनशील मुद्दों पर ना तो कुछ कहा जाता है और ना ही लड़कियों को समझाया जाता है जिसके चलते अक्सर लड़कियां महावारी को लेकर अवसाद ग्रसित और जानकारी के अभाव में भयंकर बीमारियों की चपेट में आ जाती हैं।

इसलिए यूनिसेफ की ओर से इस गंभीर मुद्दे पर लोगों को जागरूक करने की कोशिश हो रही है, जिसके कारण ही आज फिल्मी अभिनेत्री करीना कपूर लखनऊ पहुंची थी। बेपनाह सुंदरता की मालकिन करीना ने इस बोल्ड सब्जेक्ट पर बेबाकी से अपनी बात रखते हुए काफी कुछ कहा।

आईये जानते हैं उनकी बातचीत के कुछ अंश

करीना ने कहा मासिक धर्म कोई पाप नहीं है इसलिए इस विषय पर लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी।लड़कियों को इस मुद्दे पर खुलकर अपने मां-बाप से बात करनी चाहिए क्योंकि मां-बाप ही बच्चियों को इस बारे में बेहतर समझा सकते हैं।मासिक धर्म के दौरान होने वाली परेशानियों को महिलाओं के पार्टनर को भी पता होना चाहिए और उन्हें भी इस वक्त अपने साथी का हर काम में सहयोग करना चाहिए।स्कूलों-कालेजों में भी इस विषय पर खुलकर चर्चा होनी चाहिए।स्कूलों-कालेजों में महिलाओं के लिए समुचित और स्वच्छ टॉयलेट की व्यवस्था होनी चाहिए।पीरियड्स के कारण लड़कियों की पढ़ाई को नहीं रोकना चाहिए।पीरियड्स के दौरान किन हाइजीन चीजों का ध्यान रखना चाहिए ये भी उन्हें बताना चाहिए।लड़कियों को सैनिटरी नैपकिन के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए और इसके लिए लड़कियों के मां-बाप और शिक्षकों को आगे आना चाहिए।

"God created this, periods are natural. So, how can we say women are impure during their periods", Kareena Kapoor

— UNICEF India (@UNICEFIndia)

MP, Mrs Dimple Yadav joins Kareena Kapoor to talk about and celebrate the Champions of Change👌🏽

— UNICEF India (@UNICEFIndia)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>