मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में लगेगा कपिल देव के मोम का पुतला

Apr 27, 2017
मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में लगेगा कपिल देव के मोम का पुतला

पहला विश्व कप खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव का मोम का पुतला मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में शामिल किया जा रहा है। कपिल के साथ इस संगाहालय में खेल जगत के अन्य दिग्गजों के भी पुतले हैं।

साल 1983 में कपिल के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहला विश्व कप खिताब जीता था और इस उपलब्धि से कपिल ने एक नई पहचान बनाई थी।

मैडम तुसाद की टीम से मुलाकात के बाद प्रतिभाशाली कलाकारों के एक समूह ने कपिल का नाप लिया, ताकि उनकी प्रतिमा के निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

इस मुलाकात के दौरान कपिल ने कहा, “मैं अपने प्रशंसकों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने अपने समर्थन से मैडम तुसाद तक के लिए रास्ता तय किया।”

कपिल ने कहा, “मैं इस संग्रहालय में अन्य दिग्गजों के साथ शामिल होने का सम्मान पाकर खुश हूं। यह मुलाकात एक अविस्मरणीय अनुभव है और मैं अपने पुतले की स्थापना का इंतजार कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में क्रिकेट को जिया है और चाहता हूं कि हर क्रिकेट खिलाड़ी का सफर सफल हो।”

‘मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा, “भारत के लोकप्रिय दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों में से कपिल मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में शामिल होने के हकदार हैं।”

मैडम तुसाद दिल्ली संग्रहालय में बॉलीवुड, हॉलीवुड के दिग्गजों, लोकप्रिय खिलाड़ियों, ऐतिहासिक और राजनीतिक हस्तियों के मोम के पुतले हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>