कन्हैया को गोली मारने पर इनाम वाले पोस्टर

Mar 05, 2016

देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ राजधानी में पोस्टर सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस उसकी सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गई है.

कन्हैया के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के बदायूं  युवा मोर्चा के नेता कुलदीप वाष्णेय के विवादित बयान के बाद एक संगठन की ओर से एक विवादित पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें कन्हैया कुमार को गोली मारने पर 11 लाख रुपए का इनाम देने की बात कही गई है.

राजधानी में प्रेस क्लब की दीवार पर लगाए गए इन पोस्टरों को पुलिस ने हटा दिया है और साथ ही इस मामले में जेएनयू प्रशासन को पा लिखकर कहा है कि वह कन्हैया कुमार की गतिविधियों के बारे में उन्हें जानकारी दे, क्योंकि उसकी जान को खतरा है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि कन्हैया जब भी विविद्यालय परिसर से बाहर निकले तो उसे इसकी सूचना तुरंत दी जाए, ताकि वह सुरक्षा के इंतजाम कर सके.

इससे पहले वाष्णेय ने कन्हैया कुमार पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि उसकी  जीभ काटने वाले को वह पांच लाख रुपये का इनाम देगा. कुलदीप की नाराजगी कन्हैया कुमार के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिए गए भाषण से है.

देशद्रोह के मामले में 20 दिन तक तिहाड़ जेल में बंद रहने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत पर गुरुवार को रिहा हुए कन्हैया ने उसी दिन रात को जेएनयू पहुंच कर छात्रों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कड़ी आलोचना की थी.

उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी निशाना साधा था. साथ ही उसने देश के संविधान और न्याय व्यवस्था पर पूरी आस्था जताते हुए कहा था कि वह भारत से आजादी की बात नहीं करता बल्कि गरीबी और उन लोगों से आजादी की बात करता है, जो देश को लूट रहे हैं.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>